ये फैशन करने से हो सकता है कमर दर्द
ये फैशन करने से हो सकता है कमर दर्द
Share:

आपका थोड़ा अधिक फैशनेबल होना, सिर्फ आपकी पॉकेट ही नहीं बल्कि आपकी कमर पर भी थोड़ा भारी पड़ सकता है. इससे आपका खर्चा तो बढ़ता ही है, साथ ही आपके स्वास्थ्य को भी नुकसान होता है. आइये आपको बता दे फैशन की वह चीजे जो आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है.

पहले के समय में महिलाए घाघरा पहनती थी जो नीचे पैरो की लम्बाई तक आता था, अब इसकी जगह स्कर्ट ने ले ली है, जो होती तो बेहद खूबसूरत मगर शरीर के मूवमेंट को रोकती है जिससे मांसपेशियों में खिंचाव होने लगता है जिससे कमर दर्द और डिस्क की समस्या होने लगती है. महिलाए अक्सर बड़े बैग को करती है, जिसमे अपनी सुविधा के हिसाब से सब सामान भर लेती है.

हेंड़बैग में ज्यादा भरा हुआ सामान आपकी परेशानी बढ़ा देता है. इसे कैरी करने के दौरान रीढ़ की हड्डी पर दबाव पड़ता है जो कमर दर्द की समस्या खड़ी करता है. फ्लिप फ्लॉप्स यानी सपाट चप्पल को लड़कियां आरामदायक समझती है किन्तु आपको बता दे इसे पहनने से कमर दर्द शुरू हो जाता है. हाई हिल्स पहनने से आपकी पिंडली की मसल्स पर बुरा असर पड़ता है. इससे वह छोटी होने लगती है और आपका ब्लड फ्लो में रूकावट आती है. इसके अलावा स्किनी जींस भी नुकसानदायक है. स्किनी जींस दिखने में सुंदर और आकर्षक लगती है मगर इससे कमर, कूल्हों और जांघो पर असर पड़ता है.

ये भी पढ़े 

जानिए पिपरमिंट ऑयल के फायदों के बारे में

भारत के अलग-अलग स्टेट की दुल्हनों से ले शादी में सजने की टिप्स

अलग-अलग मौकों के लिए वियर करे ये फुटवियर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -