दिसम्बर में हुई रिकॉर्ड कार बिक्री
दिसम्बर में हुई रिकॉर्ड कार बिक्री
Share:

दिसम्बर महीने को कारों की बिक्री के हिसाब से काफी अच्छा देखने को मिला है. देखने को मिला है कि मारुति सुजुकी और हुंडई मोटर्स की कारों की बिक्री में रिकॉर्ड बढ़ोतरी देखने को मिली है. गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्ली में डीजल वाहनों की बिक्री पर रोक लगा दी गई है लेकिन इसके बावजूद भी महिंद्रा एंड महिंद्रा के द्वारा बनाई जाने वाले उपयोगी वाहन इस बाजार की गिरावट को रोकने में कामयाब रहे है.

इस दौरान सामने आई रिपोर्ट में यह भी देखने को मिला है कि जहाँ दिसम्बर 2014 के दौरान मारुती सुजुकी की घरेलू बाजार में बिक्री 98,109 इकाइयों पर सिमित थी वही इस साल के दिसम्बर माह में बड़ी बढ़ोतरी के साथ 1,11,333 इकाइयों तक पहुँच चुकी है. इसके साथ ही यह भी देखने में आया है कि जहाँ हुंडई के द्वारा पिछले वर्ष में दिसम्बर माह में 32,504 बेचे गए थे वहीँ अब यह संख्या 28.78 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 41,861 वाहनों पर पहुँच चुकी है.

साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने भी बड़ी उपलब्धि हासिल की है. इस दौरान यह सामने आ रहा है कि दिसम्बर 2015 में कम्पनी के द्वारा 34,839 इकाइयों की बिक्री की गई है. विश्लेषकों का इस मामले में यह कहना है कि पिछले वर्ष के मुकाबले यह वर्ष कार बिक्री के लिहाज से काफी अच्छा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -