10 अगस्त के बाद उत्तर प्रदेश में होगी तेज बारिश
10 अगस्त के बाद उत्तर प्रदेश में होगी तेज बारिश
Share:

लखनऊ: इन दिनों देश के कई हिस्सों में तेज बारिश हो रही है। ऐसे में कुछ राज्यों में तो बाढ़ ही आ गई है। अब मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की ट्रफ लाइन की दिशा बदलने से आने वाले दिनों में उत्तराखंड के साथ ही उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला तेज होगा। हाल ही में मौसम निदेशक जे.पी.गुप्ता ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि, '10 अगस्त से मानसून की ट्रफलाइन यूपी से होकर गुजरेगी और उसके बाद अगले तीन चार दिन प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश का सिलसिला चलेगा।' इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि, 'इस दरम्यान कुछे स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है।'

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने बीते रविवार आठ अगस्त को प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। वहीँ आने वाले सोमवार को यानी नौ अगस्त को पश्चिमी यूपी में कई स्थानों पर और पूर्वांचल में कुछ स्थानों पर बारिश होने या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की सम्भावना जताई गई है। वहीँ राज्य में अगले तीन दिन भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। हाल ही में मौसम विभाग ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि आज यानी रविवार को देहरादून, नैनीताल, चम्पावत, पिथौरागढ़ जिले में कहीं कहीं तीव्र बौछार व भारी बारिश होने की संभावना है।

वहीँ कल यानी सोमवार को देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर, चम्पावत, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं तीव्र बौछार, भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। मंगलवार को देहरादून, टिहरी, नैनीताल, चम्पावत, पिथौरागढ़ जिले में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश की संभावना का येलो अलर्ट है। इसके अलावा मौसम विभाग ने दून में 13 अगस्त तक बारिश का अनुमान लगाया है।

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद भी नीरज चोपड़ा को है इस बात का अफ़सोस!

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

राशिफल: आज यात्रा पर जा सकते हैं इस राशि के लोग, इन्हे है भोले की कृपा की जरुरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -