जहां Toilet न हो वहां निकाह न पढ़ें मौलवी
जहां Toilet न हो वहां निकाह न पढ़ें मौलवी
Share:

गुवाहाटी। केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत अभियान को लगता है मुस्लिम धर्मावलंबियों का भी समर्थन मिल रहा है। हाल ही में यह बात सामने आई है कि जमीयत उलामा ए हिंद के सचिव मौलाना महमूद मदनी ने मौलवियों से अपील की है कि जिस किसी भी घर में टाॅयलेट न हो वहां पर मौलवी और मुफ्ती निकाह पढ़ने के लिए न जाऐं। दरअसल हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के ही साथ पंजाब के मौलवियों के ही साथ मुफ्तियों द्वारा इस मामले में निर्णय दिया गया है।

गौरतलब है कि मदनी ने खानापारा में असम काॅन्फ्रेंस आॅफ सेनिटेशन 2017 के शुभारंभ समारोह में शिरकत की थी। इस दौरान उन्होंने अपने उद्बोधन में अपील की थी कि जहां भी टाॅयलेट न हो वहां पर निकाह न पढ़ा जाए। इसे केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत अभियान और राज्य सरकार के सैनिटेशन के लिए किए जाने वाले प्रयासों के तहत सराहा जा रहा है।

मदनी राज्यसभा के पूर्व सांसद हैं और उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों में भी इस तरह के निर्णय को लागू किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि साफसफाई बेहद जरूरी है हमें देश को स्वच्छ बनाने की जरूरत है। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने सेनिटेशन और हाईजीन के महत्व पर ध्यान दिया। उन्होंने राज्य सरकार को सराहा और कहा कि स्वच्छता के मामले में सरकार अच्छा कार्य कर रही है।

पीएम मोदी ने लांघी है राजनितिक मर्यादा- कांग्रेस

विदाई से पहले वोट डालने पहुची दुल्हन

मैं गुजरात में पैदा हुआ, उत्तर प्रदेश ने मुझे गोद लिया: पीएम मोदी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -