दहेज़ में बुलेट बाइक नहीं मिली तो पगलाया मौलाना, UP पुलिस के आते ही तुरंत किया निकाह
दहेज़ में बुलेट बाइक नहीं मिली तो पगलाया मौलाना, UP पुलिस के आते ही तुरंत किया निकाह
Share:

पीलीभीत: यूपी के पीलीभीत जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक मौलाना के निकाह में दहेज़ माँगने पर हुआ विवाद ख़बरों में बना हुआ है। हीरो होंडा स्प्लेंडर पाने के बाद भी मौलाना बुलेट लेने की जिद पर अड़ा रहा जिसके चलते उसके निकाह में मारपीट एवं गुंडागर्दी हुई। टेंट को गिरा दिया गया तथा कुर्सियाँ व बर्तन भी फेंक कर मारे गए। घटना रविवार (14 अप्रैल, 2024) की है। बुधवार (17 अप्रैल, 2024) को पुलिस ने दूल्हे मौलाना एवं 6 अन्य बारातियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली। कहा जा रहा है कि बीच में उत्तर प्रदेश पुलिस का दखल पड़ते ही मौलाना निकाह के लिए तैयार हो गया।

यह घटना पीलीभीत जिले के थाना क्षेत्र पूरनपुर की है। दुल्हन के अब्बा शहाबुद्दीन ने 17 अप्रैल को पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया है। शिकायत में शहाबुद्दीन ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी का निकाह मौलाना मेराज से तय किया था। 14 अप्रैल को हुए इस निकाह में मौलाना ने हीरो होंडा स्प्लेंडर बाइक एवं 4 लाख रुपए का सामान लिया था। मौलाना एवं बारातियों ने खाना खा लेने के पश्चात् सारा सामान अपने घर पहुँचा दिया। फिर मौलाना दहेज़ में एक बुलेट बाइक एवं 2 लाख रुपए और माँगने लगा। बुलेट माँगने वालों में मौलाना के अब्बा मुन्ने, मोहम्मद यूनुस, परवेज, आफाक, उस्मान और शादाब भी बताए जा रहे हैं। जब लड़की के अब्बा ने इतना रुपया देने में असमर्थता जताई तो मौलाना भड़क गया। उसने सैकड़ों बारातियों एवं  घरातियों के आगे दुल्हन के अब्बा को पहले गालियाँ दीं तथा बाद में बेरहमी से पीटा। इन सभी ने निकाह लगाया गया तम्बू भी नोच कर गिरा दिया एवं खाने-पीने के लिए रखे गए बर्तनों को भी फेंक कर मारना आरम्भ कर दिया। बाद में मौलाना मेराज बिना निकाह किए ही बारातियों को ले कर वापस लौट गया।

दुल्हन के अब्बा ने पुलिस को बताया है कि निकाह तय करने से ले कर अब तक उनका 6 से 7 लाख रुपया खर्च हो चुका है। मेहमानों के आगे अपमानित होने के कारण दुल्हन का पूरा परिवार मानसिक आघात में बताया गया है। दुल्हन की माँ भी बीमार पड़ गईं। शहाबुद्दीन ने अपराधियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की माँग की है। पुलिस ने इस FIR में मौलाना मेराज, मुन्ने, मोहम्मद यूनुस, परवेज, आफाक, उस्मान एवं शादाब को नामजद किया है। इन सभी पर IPC की धारा 323 एवं 504 के साथ दहेज़ प्रतिषेध अधिनियाम 1961 की धारा 3/4 के तहत FIR दर्ज कर लिया। इस मामले की पुलिस ने तहकीकात आरम्भ कर दी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्वयं और अपने परिवार पर FIR दर्ज होने के बाद मौलाना मेराज दुल्हन से निकाह करने के लिए तैयार हो गया। शुक्रवार (19 अप्रैल 2024) को मौलाना का निकाह शहाबुद्दीन की बेटी से हो गया। उन्होंने बताया कि मुकदमा दर्ज होने के पश्चात् उनकी बहन का निकाह सही सलामत हो गया। अब दुल्हन मौलाना के घर में चैन एवं सुकून से है। दुल्हन के भाई ने पीलीभीत पुलिस के कार्य की भी प्रशंसा की तथा उनसे पूरा सहयोग मिलने की बात कही।

'आपने OYO भी बंद करवा दिया, अब हम कहां जाएं', गार्डन में पहुंचे BJP विधायक से बोला कपल

फूट-फूटकर रोते नजर आए शाहजहां शेख, BJP बोली- 'हेकड़ी निकल गई'

'SC-ST का आरक्षण ख़त्म करना चाहती है सपा..', अखिलेश यादव की पार्टी पर मायावती का गंभीर आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -