आपत्तिजनक स्थिति में दिखा मौलाना, लोगों ने मचाया बवाल
आपत्तिजनक स्थिति में दिखा मौलाना, लोगों ने मचाया बवाल
Share:

रांची: सोशल मीडिया पर मौलाना ओबैदुल्लाह कासमी की आपत्तिजनक तस्वीर वायरल होने के पश्चात् रांची शहर के आलिमो व मुफ्तियों ने उनके इमामत करने पर पाबंदी लगा दी थी। शुक्रवार को दिन के 11.30 बजे मौलाना ओबैदुल्लाह कासमी अपने समर्थकों के साथ एकरा मस्जिद गेट पर पहुंचे। जुमे की खेताबत करने पर अड़ गए। उपस्थित व्यक्तियों ने उन्हें खेताबत और नमाज पढ़ाने से रोक दिया। उन्होंने कहा कि आपको आलिमों के फैसले को मानना होगा। 

तत्पश्चात, उन्हें मस्जिद में प्रवेश नहीं करने दिया गया। इस के चलते हल्ला-गुल्ला भी हुआ। इस बीच कुछ नमाजियों ने मौलाना कासमी को अवसर से हटा दिया। इसके बाद तय समय से आधे घंटे पहले दिन के 100 बजे एकरा मस्जिद में जुमे की नमाज अदा की गई। नमाज समाप्त होने के पश्चात् नमाजी मस्जिद से बाहर निकलने लगे। इसी के चलते मौलाना ओबैदुल्लाह कासमी अपने समर्थकों के साथ दोबारा मस्जिद में प्रवेश करने लगे। 

नमाजियों ने उन्हें रोका तथा मस्जिद से बाहर कर दिया। तत्पश्चात, मौलाना कासमी व उनके समर्थकों एवं नमाजियों के बीच विवाद आरम्भ हो गया। धक्का-मुक्की के बाद मारपीट आरम्भ हो गई। इसी क्रम में कुछ लोग लाठी चलाने लगे। इससे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। घटना की सूचना प्राप्त होने के बाद पहुंची हिंदपीढ़ी और लोअर बाजार थाने की पुलिस ने दोनों गुट के व्यक्तियों को पहले समझा कर हटाने की कोशिश की। उग्र भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस के हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने लोगों को शांत करने के लिए पहले मौलाना कासमी को उनके घर भेजा। इसके बाद नमाजियों को हटाया। एहतियात के रूप में मस्जिद के बाहर बड़े आँकड़े में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। शहर व ग्रामीण क्षेत्र के उलेमा, मुफ्ती, पंचायत व एदारा के प्रतिनिधि और अंजुमन इस्लामिया के ओहदेदारों की पिछले बृहस्पतिवार को हिंदपीढ़ी इदरीसिया कम्युनिटी हॉल में बैठक हुई। इसकी सदारत मौलाना मुफ्ती सलमान कासमी ने की। इस बैठक में मौलाना ओबैदुल्लाह कासमी का एक आपत्तिजनक फोटो व वीडियो पर वार्ता की गई। बैठक में फैसला लिया गया कि एकरा मस्जिद में जुमे की खेताबत मौलाना ओबैदुल्लाह कासमी नहीं करेंगे।

सलकनपुर पदयात्रियों का पांच दिवसीय फलाहार वितरण कार्यक्रम का हुआ समापन

इस राज्य को मिला 'मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट पुरस्कार'

ड्राइविंग के दौरान ही सो गया ड्राइवर, 3 लोगों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -