मैथ्‍स से डरने वाले ने अब डर कर नहीं डट कर किया सामना और पाई सफलता कुछ तरह से
मैथ्‍स से डरने वाले ने अब डर कर नहीं डट कर किया सामना और पाई सफलता कुछ तरह से
Share:

यह कहानी एक सत्य घटना पर आधारित हैं -

जब मैं क्लास 10 में था तब मैं मैथ् में बहुत कमजोर स्टूडेंट था. इस वजह से मुझे बहुत डर लगता था. इस बात को मैं अपने पापा से कहने में डरता था. एक दिन बहुत हिम्मत जुटाकर ये बात मैंने अपनी मां को कही.

मैंने उन्हें बताया कि मैं सभी सब्जेक्ट की अपेक्षा मैथ्स में बहुत कमजोर हूं.मुझे अपनी बात कहते हुए भी डर लग रहा था कि कहीं मां मुझ पर नाराज न हो जाए.लेकिन उन्होंने किसी नाराजगी के बिना मुझसे कहा कि तुम मेरे साथ टीचर के पास चलो. टीचर के पास मां के साथ जाकर अपनी प्रॉब्लम को खुलकर बताया. टीचर ने मेरी बहुत मदद की. मैंने टीचर के बताए रास्ते पर काम करना शुरू किया.

फिर दिन आया एग्जम का और मेरे मैथ्स में बेहतरीन नंबर आए.आज मैं इंजीनियरिंग कोर्स कर रहा हूं.अपने डर पर काबू पाने के लिए मैं अपनी मां और मैथ्स टीचर का शुक्रगुजार हूं.

नोट-व्यक्ति को अपने जीवन में हमेशा लक्ष्य और लगनशीलता के साथ कार्य को करना चाहिए .किसी भी चीज का डरकर नहीं बल्कि डटकर सामना करना चाहिए क्योकि यदि आप डरेंगे तो आपका कार्य भी नहीं हो पायेगा और अन्य कार्यों में भी व्यवधान उत्पन्न होगा .जीवन में आगे बढ़ना हैं तो कर्म को आगे रखें फल के बारे में न सोचें 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -