Share:
काबुल में मिलिट्री एयरपोर्ट के बाहर भीषण विस्फोट, कई लोगों के मारे जाने की आशंका
काबुल में मिलिट्री एयरपोर्ट के बाहर भीषण विस्फोट, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

काबुल: इस्लामी मुल्क अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मिलिट्री एयरपोर्ट के बाहर एक धमाका हुआ है. इस ब्लास्ट में कई लोगों के मारे जाने की बात कही जा रही है. तालिबान सरकार में गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने इस ब्लास्ट की पुष्टि की है. रविवार (1 जनवरी) को काबुल में मिलेट्री एयरपोर्ट के के बाहर विस्फोट की सूचना मिली थी. इस घातक विस्फोट में कई लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है. 

प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि, 'आज सुबह काबुल सैन्य हवाई अड्डे के बाहर एक ब्लास्ट हुआ, जिसमें हमारे कई नागरिक मारे गए और कई लोग जख्मी भी हुए हैं.' उन्होंने कहा कि इसकी जांच भी की जा रही है. बता दें कि, इससे पहले 12 दिसंबर को काबुल के शहर-ए-नवा इलाके के होटल को आतंकियों ने निशाना बनाया था. इस होटल को चाइनीज होटल कहा जाता है क्योंकि यहां वरिष्ठ चीनी अधिकारी आया-जाया करते हैं. इस हमले में 3 लोगों की जान चली गई थी और 18 लोग बुरी तरह घायल हुए थे. 

रिपोर्ट के अनुसार, हमलावर होटल के भीतर गोलियां चलाते हुए घुसे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, काबुल के उस होटल में चीनी व्यापारी और अधिकारी अक्सर आते-जाते रहते हैं. यह अनुमान लगाया गया था कि हमलावर होटल के भीतर मौजूद लोगों को बंदी बनाना चाहते थे.

कोरोना से कराह रहा चीन, लाखों मौतों की आशंका, पहली बार जिनपिंग ने माना- ये मुश्किल वक्त

नए साल पर रूसी मिसाइलों से दहला कीव, दुनियाभर में जश्न, मगर कराह रहा यूक्रेन

नहीं रहे पूर्व कैथोलिक पोप बेनेडिक्ट, पीएम मोदी ने जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -