अमेरिका : भीषण बर्फीले तूफान में 19 की मौत
अमेरिका : भीषण बर्फीले तूफान में 19 की मौत
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका की सरजमीं पर आए भीषणतम बर्फीले तूफान 'स्नोजिला' के कारण 19 लोगो के मौत के समाचार है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बर्फीले तूफान ने पुरे ही ईस्ट कोस्ट को लाचार बना दिया है. इस बर्फीले तूफान के चलते अमेरिका के दस राज्यो में आपातकाल की घोषणा की गई है. अमेरिका में इस बर्फीले तूफान के चलते वहां पर बर्फ पड़ने वाली जगह पर तकरीबन 15 से 25 इंच तक का बर्फ का ढेर जमा हो गया है. इस बर्फीले तूफान के चलते अनगिनत क्षेत्रो में बिजली की व्यवस्था भी चरमरा गई है.

लोगो को अंधरे में रहना पड़ रहा है, तूफान के कारण न्यूयॉर्क सिटी जैसे शहरों ने कारों के आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया है और मेट्रो सेवाओं को रोक दिया गया है। इस तूफान में यदि कोई वाहन चालक अपने वाहनो को लेकर यात्रा करते है तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. यह बात दोहराई है न्यूयॉर्क सिटी के मेयर बिल डी ब्लेसियो ने उन्होंने आगे कहा की न्यूयार्क के स्थानीय लोगो को इस तूफान के चलते अभी अपने घरो में ही रहना चाहिए.

तूफान के कारण न्यूयार्क सिटी के साथ साथ और भी शहरों में कारों के आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया है और मेट्रो सेवाओं को भी रोक दिया गया है। इस बर्फीले तूफान के कारण वाशिंगटन डीसी में मेट्रो सेवाओं को भी सप्ताहांत के लिए रोक दिया गया है. अमेरिकी मौसम वैज्ञानिको ने अनुमान व्यक्त किया है की यह तूफान रविवार तक थम जाएगा. 
  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -