आयुर्वेदिक तेल से बच्चों की मालिश की
आयुर्वेदिक तेल से बच्चों की मालिश की
Share:

उज्जैन। दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती समिति द्वारा चलाये जा रहे अभियान की शुरूआत आगर रोड स्थित खिलचीपुर की मॉडल आंगनवाड़ी केन्द्र से ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने की और आयुर्वेदिक तेल से कु.वैष्णवी 9 वर्षीय तथा डेढ़ वर्षीय युवराज की मालिश की। ऊर्जा मंत्री श्री जैन ने इस अवसर पर बच्चों की माताओं से कहा कि अपने बच्चों को कुपोषित से बच्चों को बचाने के लिये आयुर्वेदिक तेल से मालिश की जाना चाहिये और उनकी अच्छी परवरिश कर उन्हें खूब पढ़ाया जाये।

कुपोषण से बच्चों को मुक्त करने का बीड़ा राज्य सरकार द्वारा उठाया गया है। श्री जैन ने बच्चों को एक-एक किलो के सत्तू के पैकेट भी वितरण किये। इस अवसर पर बच्चों को आयुर्वेदिक खीर का सेवन भी कराया गया। ऊर्जा मंत्री श्री जैन ने इसके बाद नीलगंगा की आंगनवाड़ी केन्द्र में भी बच्चों को आयुर्वेदिक तेल से मालिश की।

मॉडल आंगनवाड़ी केन्द्र खिलचीपुर में 108 बच्चों का पंजीयन किया गया था। पंजीकृत बच्चों का बारी-बारी से आयुर्वेदिक तेल से मालिश की गई। दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती समिति के संयोजक एवं पूर्व उज्जैन विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री किशोर खंडेलवाल ने बताया कि 4655 बच्चे कुपोषण के शिकार हैं। 

दांत के दर्द मे फायदेमन्द है हींग का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -