प्रतिबंधित हो सकता है आतंकी सरगना मसूद अजहर
प्रतिबंधित हो सकता है आतंकी सरगना मसूद अजहर
Share:

संयुक्त राष्ट्र : भारत अपनी धरती पर पाकिस्तान प्रेरित आतंकी हमले हो जाने के बाद से ही किसी कड़ी कार्रवाई के मूड़ में है। ऐसे में भारत ने यूएन में पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को समर्थन देने की बात रखी। भारत अमेरिका जैसे देशों को पाकिस्तान के आतंकवादी गतिविधयों को समर्थन देने और उसकी धरती से भारत में हमले होने संबंधी सबूत दे चुका है। अब वह अपने मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर को आतंकी घोषित करने के लिए विश्व समुदाय से अपील कर रहा है। दरअसल भारत यूएन में प्रस्ताव पेश कर चुका है

हालांकि चीन ने इस मामले में वीटो लिया था मगर अब उसके द्वारा लिए गए वीटो पाॅवर की अवधि हफ्तेभर में समाप्त होने को है, जिसके बाद यदि चीन वापस विरोध नहीं करता तो प्रस्ताव पारित हो जाएगा। जैश ए मोहम्मद के प्रमुख को आतंकी घोषित करवाने की संयुक्त राष्ट्र संघ से मांग की गई थी।

हालांकि चीन ने इस प्रस्ताव पर अडंगा लगा दिया था मगर अब माना जा रहा है कि यह प्रस्ताव पारित हो जाएगा। यदि ऐसा होता है तो फिर आतंकी सरगना के लिए मुश्किल होगी और पाकिस्तान पर अंतर्राष्ट्रीय दबाव बनेगा कि वह इस आतंकी के खिलाफ कार्रवाई करे। पाकिस्तान कार्रवाई नहीं करेगा तो विश्व समुदाय उस पर कार्रवाई कर सकता है।

पाकिस्तान को भारत ने सौंपे उरी हमले के सबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -