पाकिस्तान को भारत ने सौंपे उरी हमले के सबूत
पाकिस्तान को भारत ने सौंपे उरी हमले के सबूत
Share:

नई दिल्ली : भारत में हुए अन्य आतंकी हमलों पर पाकिस्तान से कार्रवाई की मांग के साथ भारत ने उरी आतंकी हमले के पाकिस्तान से जुड़े सबूत पाकिस्तान को सौंपे. मंगलवार को मंगलवार को विदेश सचिव एस जयशंकर ने दिल्ली में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया और उरी हमले में पाकिस्तान की धरती के इस्तेमाल के सबूत सौंपे.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इन हमलों के पाकिस्तानी हैंडलर्स के बारे में सबूत भी पाकिस्तान को दिए गए हैं. भारत ने पाकिस्तान से स्पष्ट शब्दों में कह दिया है कि इस तरह की क्रॉस बॉर्डर आतंकी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

भारत द्वारा पाकिस्तान को यह भी कहा गया है कि हाल में भारत में हुए कई आतंकी हमलों में शामिल हमलावरों के पास से पाकिस्तान में बनी चीजें बरामद की गई हैं जिससे ये साबित होता है कि इन हमलों में पाकिस्तानी लोगों और संगठनों का हाथ है.

इसके अलावा पाक को यह भी कहा गया कि यदि पाकिस्तान इन आतंकी हमलों की जांच कराने को तैयार है तो भारत सरकार उरी और पुंछ में हाल में हुए हमलों में शामिल हमलावरों के फिंगरप्रिंट, डीएनए सैंपल आदि उपलब्ध कराने को तैयार है.

पाक को आतंकी देश घोषित करने के लिए 1 लाख से ज्यादा ने किये हस्ताक्षर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -