देहरादून के स्कूलों में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य, कोरोना को लेकर एक्शन में सरकार
देहरादून के स्कूलों में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य, कोरोना को लेकर एक्शन में सरकार
Share:

देहरादून: चीन में कहर बरपा रहे कोरोना के नए वैरिएंट बीएफ.7 (BF.7) को लेकर अब भारत भी अलर्ट हो गया है। देश के तमाम राज्यों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं और चौथी लहर की आशंका के बीच एक बार फिर से सख्ती शुरू हो गई है। इसी बीच उत्तराखंड सरकार ने भी बड़ा कदम उठाया है। 

सूबे की राजधानी देहरादून के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में एक बार फिर छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को मास्क पहनकर आना होगा। सेनेटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग का भी पालन करना होगा। मुख्य शिक्षा अधिकारी (CEO) डा. मुकुल कुमार सती ने कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए बुधवार (28 दिसंबर) को ये आदेश किए हैं। सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपलों को निर्देश दिए गए हैं कि स्कूल में हर कर्मचारी, शिक्षक व बच्चों को मास्क पहनकर आना होगा। 

रिपोर्ट के अनुसार, बगैर मास्क के किसी को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। जितना हो सके, सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करवा जाए। आदेश में ये भी कहा गया है कि कोरोना को लेकर फिर से स्कूलों में जागरुकता अभियान व्यापक स्तर पर चलाए जाएं। ताकि कोविड के आने वाले खतरे को पहले ही टाला जा सके।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -