मारुति बनी सबसे सुरक्षित वाहन उत्पादन करने वाली कंपनी
मारुति बनी सबसे सुरक्षित वाहन उत्पादन करने वाली कंपनी
Share:

एक अच्छा वाहन वो ही हैं जो अपने मुसाफिरों को सही सलामत रखे। मारुति सुजुकी के सभी वाहन सुरक्षा के मामलों में सबसे अधिक मजबूत हैं। नए क्रैश नियमों को पूरा करने के मामले में देश मारुति देश की अन्य वाहन निर्माता कंपनियों से आगे निकल गई है।

क्रैश सुरक्षा को टेस्ट करने के लिए  मारुति ने अपने पांच मॉडल्स को उतारा था। जिसमें एस क्रॉस, इग्निज, बलेनो, विटारा ब्रेजा और सियाज पेडेस्ट्रियन, ऑफसेट-फ्रंटल और फुल फ्रंटल कैश सेफ्टी नॉर्म्स का टेस्ट पास किया है। 

क्या कहना हैं कंपनी का- 
कंपनी ने 35 से 40 अलग अलग क्रैश टेस्ट किए। ये टेस्ट सभी वेरिएंट्स पर किए गए। जिससे कार में कमी का पता लगाया जा सके। दुनिया में प्रति वर्ष लगभग 12.5 लाख लोगों की जान सकड़ दुर्घटना में जाती है। इसमें के 2 लाख मौतें अकेले भारत में होती है। 

दुर्घटना में भारत को नुकसान- 
यूनाइटेड नेशंस इकोनॉमिक एंड सोशल कमीशन फॉर एशिया एंड पैसिफिक की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सड़क हादसों के चलते भारतीय अर्थव्यवस्था को हर साल 3 फीसदी यानी58 अरब डॉलर का नुकसान होता है। इस स्टडी में 19 देशो को शामिल किया गया था, जिसमें भारत दुसरे स्थान पर था। भारत से ज्यादा केवल जापान को नुकसान होता है। सड़क हादसो को देखते हुए सरकार सेफ्टी नियमों को सक्ती से लागू करने में लगी है।   

एस्टन मार्टिन ने लॉन्च की अपनी नयी कार, जाने खासियत

ऑल्टो फिर बनी वित्त वर्ष 2016-17 की बेस्ट सेलर कार

मर्सिडीज बेंज की पहली तिमाही में E-क्लास को मिला अच्छा रिस्पांस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -