अर्टिगा के नए अवतार का यूजर्स को है बेसब्री से इंतजार, बढ़ने वाली है सीटिंग क्षमता
अर्टिगा के नए अवतार का यूजर्स को है बेसब्री से इंतजार, बढ़ने वाली है सीटिंग क्षमता
Share:

भारत की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी 21 अगस्त को अपनी नई कार XL6 लॉन्च करने वाली है. यह प्रीमियम एमपीवी (मल्टी परजप वीइकल) है, जो कंपनी की 7 सीटर एमपीवी अर्टिगा पर आधारित है. हालांकि, कई मामलों में यह अर्टिगा से अलग है. आइए आपको बताते हैं कि अर्टिगा और एक्सएल6 में सबसे बड़ा फर्क 

इन शानदार बाइकों का माइलेज है दमदार, जानिए कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मारुति की नई 6 सीट वाली कार एक्सल6 और अर्टिगा के लुक में बड़ा अंतर है. यह सामने से अर्टिगा से अलग दिखती है. अर्टिगा के मुकाबले एक्सएल6 में नई एलईडी हेडलाइट्स, नए शेप का बोनट और हनीकॉम्ब डिजाइन में अर्टिगा से बड़ी ग्रिल दी गई है. ग्रिल के बीच में लंबी क्रोम पट्टी है, जो हेडलाइट यूनिट में दिए गए एलईडी डीआरएल (डेटाइम रनिंग लाइट्स) में मिलती है. बड़ी ग्रिल और प्लास्टिक क्लैडिंग के साथ दिया गया नए डिजाइन का बंपर एक्सएल6 के फ्रंट लुक को शानदार बनाता है.

त्यौहारी सीजन में बाइक के दाम तीन हजार रुपये बढ़ेंगे, जानिए वजह

मारुति की इन दोनों कारों की सीट्स में भी बड़ा अंतर है. एक्सएल6 में तीन लाइन में 6 सीटें (2+2+2) हैं, जबकि अर्टिगा में तीन लाइन में 7 सीटें (2+2+2) हैं. मारुति ने एक्सएल6 के इंटीरियर की तस्वीर जारी की हैं, जिनसे साफ हुआ है कि इसकी दूसरी लाइन में आर्मरेस्ट के साथ दो अलग-अलग कैप्टन सीट्स दी गई हैं. प्रीमियम इमेज के हिसाब से मारुति ने इसका इंटीरियर पूरी तरह ब्लैक कलर में रखा है. इसके अलावा इसमें लेदर सीट्स और मारुति सुजुकी का नया स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो अभी अर्टिगा में उपलब्ध नहीं है.

इन आटोमेटिक स्कूटर्स में है कई लाजवाब फीचर, मिलेगी बाइक्स को कड़ी टक्कर

सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में एक्सएल6 को मारुति उतारेगी, जो बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा. इसमें 1.5-लीटर स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन होगा, जो मारुति अर्टिगा और सियाज में उपलब्ध है. अर्टिगा डीजल इंजन में भी उपलब्ध है, जो एक्सएल6 में नहीं मिलेगा. हालांकि, मारुति अप्रैल 2020 से डीजल इंजन वाली कारें बंद कर देगी, जिसके बाद अर्टिगा भी सिर्फ पेट्रोल इंजन में ही आएगी.मारुति अर्टिगा को कंपनी की अरीना डीलरशिप से बेचा जाता है. एक्सएल6 को मारुति की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा से बेचा जाएगा. यह नेक्सा डीलरशिप से बेची जाने वाली पांचवीं कार होगी. अभी नेक्सा से 4 कारें बेची जाती हैं, जिनमें इग्निस, बेलेनो, सियाज और एस-क्रॉस शामिल हैं.

Revolt RV400 में ख़ास फीचर की वजह से मोटरसाइकिल की खराबी का चलेगा पता

वाहन उद्योग ने मंदी से उबरने के लिए सरकार से मांगी मदद

Ducati Diavel 1260 मोटरसाइकिल कल होगी लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -