जेनेवा ऑटो शो में मारुती ने पेश की Swift 2017, अगले वर्ष भारत में होगी लॉन्च
जेनेवा ऑटो शो में मारुती ने पेश की Swift 2017, अगले वर्ष भारत में होगी लॉन्च
Share:

जापान की वाहन निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी ने लंबे समय के इंतजार के बाद अपनी पॉपुलर हैचबैक कार स्विफ्ट के नए वर्जन को शोकेस कर दि‍या है। सुजुकी ने जेनेवा मोटर शो में अपनी थर्ड जेनरेशन की स्विफ्ट को प्रदर्शित करते हुए कहा कि‍ इस कार को भारत में साल 2018 में लॉन्चॉ कर दि‍या जाएगा। कंपनी के अनुसार स्वि फ्ट 2017 की बि‍क्री यूरोपियन मार्केट में अगले माह से शुरू की जाएगी। 

सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन के ग्लोकबल ऑटोमोटि‍व ऑपरेशन कांजी सैंटो ने बताया कि‍ हम नई स्विफ्ट को एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ पेश कि‍या है जैसे कि‍ हमारा न्यू  जेनरेशन हर्टटेक प्लेेटफॉर्म, हमारी एसवीएचएस मि‍ल्डे हाइब्रि‍ड ड्राइव ट्रेन और नए प्रोटेक्टिक‍व सेफ्टी सि‍स्टम। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि‍ स्वि‍‍फ्ट हमारा पहला ग्लोऔबल स्ट्रैकटजी मॉडल है जि‍से साल 2004 में लॉन्ची कि‍या गया। स्विफ्ट हमारी बेस्टर सेलर कार है, दुनि‍याभर में इसके लगभग 54 लाख ग्राहक हैं।

इन सब के अलावा नई जेनरेशन वाली स्वि‍‍फ्ट को इंटरनली कोडनेम YSD पर बनाया है और इसे हर्टटेक नाम के नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। यह प्लेटफॉर्म बलेनो और इग्निल‍स दोनों से अलग है। हर्टटेक का आर्कि‍टेक्चर पहले से ज्यादा हल्का और सेफ है। जिससे इस कार की परफॉर्मेंस और हैंडलिंग काफी अच्छी हो जाएगी।   

 

मर्सिडीज़ की नई ई-क्लास को मिली 500 से अधिक बुकिंग

TVS ने अपाचे 310 SCR का कॉन्सेप्ट पेश किया, जानें खासियत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -