Maruti Suzuki ने वापस मंगाईं अपनी 1.81 लाख गाड़ियां, कहा- इनमे हो सकती है खराबी
Maruti Suzuki ने वापस मंगाईं अपनी 1.81 लाख गाड़ियां, कहा- इनमे हो सकती है खराबी
Share:

नई दिल्ली: देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki India ने 1.81 लाख गाड़ियों को रिकॉल किया है. कंपनी ने उसके 5 मॉडल्स के पेट्रोल इंजन वैरिएंट में एक संभावित खामी का पता लगाने के लिए शुक्रवार को ये रिकॉल का आदेश जारी किया है. Maruti Suzuki का कहना है कि उसके Ciaz, Vitara Brezza, S-Cross, Ertiga और XL6 मॉडल्स के पेट्रोल इंजन में खराबी हो सकती है. इससे कार की सुरक्षा को खतरा हो सकता है. इसलिए कंपनी इन मॉडल्स की 1.81 लाख कारों की जांच करेगी और यदि उनमें खराबी पाई जाती है, तो उसे दूर किया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि 4 मई 2018 से 27 अक्टूबर 2020 के बीच बनी इन 5 मॉडल की कारों में ये खामी हो सकती है. इनके भी सिर्फ पेट्रोल इंजन वैरिएंट में ही खराबी होने की संभावना है. कंपनी ने कहा है कि एक बार इन कारों के वापस आने के बाद इनकी ‘मोटर जेनरेटर यूनिट’ की जांच की जाएगी. यदि इनमें कोई खराबी मिलती है, तो कंपनी बगैर किसी लागत या पैसे के फिरी में इनकी बदली करेगी. 

Maruti Suzuki ने कहा है कि इन कारों को वापस बुलाने की कवायद नवंबर के पहले महीने से शुरू होगी. तब तक के लिए कंपनी ने इन कारों को जलभराव वाले इलाके में ड्राइव करने और इन कारों के इलेक्ट्रिकल एवं इलेक्ट्रॉनिक पार्ट्स पर सीधे पानी का स्प्रे करने से मना किया है. 

बदले अवतार में लॉन्च हुई Royal Enfield Classic 350, जानिए फीचर्स

वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर ऑटो रिक्शा पलटने से हुई युवक की मौत

हैदराबाद: क्या रविवार को 5 घंटे ट्रैफिक बंद रखना है उचित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -