मारुती की ये सबसे छोटी और सस्ती एसयूवी, जल्द होगी लॉन्च
मारुती की ये सबसे छोटी और सस्ती एसयूवी, जल्द होगी लॉन्च
Share:

इन दिनों अपनी छोटी कार पर Maruti Suzuki काम कर रही है और इसे जल्द ही लॉन्च किया जाना है, जिसका नाम S-Presso है. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Renault Kwid और Mahindra KUV100 NXT जैसी कारों से होगा. S-Presso मारुति सुजुकी के Future-S कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगा जिसे कंपनी ने 2018 ऑटो एक्स्पो के दौरान पेश किया था. ऑटो कार इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी S-Presso को भारत में इस साल सितंबर महीने में लॉन्च करने वाली है.

Modi 2.0 : सड़क हादसे में पीड़ित परिवार को मिलेगा भारी मुआवजा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि S-Presso को सुजुकी की इंडियन रिसर्च एंड डेवेलपमेंट टीम द्वारा विकसित किया जाएगा. इसका डिजाइन और इंजीनियरिंग हरयाणा में स्थित Maruti Suzuki के रोहतक प्लांट में की जाएगी, जिसमें जापान की सुजुकी मोटर का भी सपोर्ट होगा. इस कार को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है और इसके एक्सटीरियर के बारे में काफी सारी जानकारी सामने आई हैं. चूंकि इसे माइक्रो-एसयूवी के रूप में पेश किया जाएगा, इसलिए मारुति इसे S-Presso में फीचर के तौर पर ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंसस होगा. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि S-Presso में अन्य एक्सटीरियर एलिमेंट्स जैसे LED हेडलैंप्स और DRLs के अलावा LED टेललाइट्स दिए जा सकते हैं, जो कि इसके टॉप-एंड वेरिएंट में मिलेंगे.

TVS लाएगा इलेक्ट्रिक और BS6 टू-वीलर्स, ये है अन्य सुविधा

अगर बात करें इंटीरियर के फीचर्स कि तो कंपनी इसमें SmartPlay Studio टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है. इसके अलावा इसमें गोल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ऑरेंज बैकलाइट और एक हाई ड्राइवर सीट दी जा सकती है.Maruti S-Presso में 1.2 लीटर का BS-6 पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो दूसरी मारुति कारों में भी मिल रहा है. डीजल इंजन का विकल्प मिलने की संभावना कम है क्योंकि मारुति डीजल कारों की बिक्री 2020 से बंद करने जा रही है, जब तक BS6 लागू नहीं होता.

Steelbird : ये हेलमेट सिर को रखेगा ठंडा, रोशिनी के मुताबिक बदलेगा रंग

TVS की इस धांसू बाइक का नही है कोई मुकाबला, Royal Enfield को मिलेगी कड़ी चुनौती

इन स्टाइलिश बाइक का कोई नही है मुकाबला, ग्राहकों की बीच है पहली पंसद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -