मारुती ने अपनी कार की कीमत 2 लाख तक घटाई

मारुती ने अपनी कार की कीमत 2 लाख तक घटाई

हाल ही में मारुति सुजुकी इंडिया के द्वारा अपनी प्रीमियम क्रासओवर एस-क्रॉस की कीमत में बड़ी कटौती को अंजाम दिया गया है. बताया जा रहा है कि कम्पनी ने इस कार के मूल्य में 2 लाख रुपये से भी अधिक की कटौती की है. गौरतलब है कि लोगो का इस कार के लिए रुझान काफी कम देखने को मिल रहा है और साथ ही इस कार के लिए बाजार भी डाउन चल रहा है. जिसको देखते हुए कम्पनी ने यह अहम कदम उठाया है.

बता दे कि कंपनी के द्वारा पिछले वर्ष खुदरा दुकान सीरीज नेक्सा को शुरू किये जाने के साथ ही कार एस-क्रॉस को 1.6 लीटर और 1.3 लीटर इंजन के साथ बाजार में उतारा गया था. लेकिन इसकी कीमत भी इसकी बिक्री के रस्ते में रोड़ा बनी हुई थी. इस मामले में जानकारी देते हुए मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक आर एस कलसी ने बताया कि 1.6 लीटर वाले मॉडल की कीमत को लेकर सुधारकार्य किया गया है और इसके बाद से ही कार की बिक्री में भी बढ़ोतरी हुई है.

इसके साथ ही यह भी बताया है कि कीमतों में कमी का यह सिलसिला 1.3 लीटर वाले संस्करण पर भी लागू होने वाला है. बता दे कि जहाँ कम्पनी ने 1.6 लीटर वाले मॉडल में 2.05 लाख रुपए की कटौती की है वहीँ 1.3 लीटर वाले मॉडल पर 40,000 से 66,000 रुपये की कटौती की है. यह भी बता दे कि बाजार ने यह कार 8.34 लाख से लेकर 13.74 लाख रुपए की रेंज में उपलब्ध है.