मारुति सुजुकी ने कोरोना संकट के बीच 16 मई तक बंद किया उत्पादन
मारुति सुजुकी ने कोरोना संकट के बीच 16 मई तक बंद किया उत्पादन
Share:

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति ने अपनी उत्पादन सुविधाओं को स्थगित रखने का फैसला किया है। इससे पहले, कार निर्माता बंद हो गया क्योंकि देश कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बढ़ते मामलों से जूझ रहा था, जिसे सोमवार को समाप्त होना था। हाल ही में, मारुति सुजुकी ने विस्तार के निर्णय के पीछे कोई कारण नहीं दिया है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, वायरस के कारण हरियाणा सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में से एक बना हुआ है, मारुति परिचालन शुरू करने से पहले अपने स्वयं के श्रमिकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देगा। 

कंपनी ने पिछले कुछ दिनों में कुछ अन्य कार निर्माता कंपनियों की तरह इस बंद को 'नियोजित रखरखाव' करार दिया है। इसने पहले घोषणा की थी कि यह स्वास्थ्य सेवा और चिकित्सा क्षेत्र के लिए ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए महीने के पहले नौ दिनों के लिए हरियाणा में कंपनी के संयंत्रों में कारों का उत्पादन बंद कर देगा। कार निर्माता ने कहा कि वह अपने कारखानों में ऑक्सीजन की थोड़ी मात्रा का उपयोग करता है जिसे दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में ऑक्सीजन संकट से निपटने के लिए चैनल किया जा सकता है। मारुति सुजुकी इंडिया के अध्यक्ष आरसी भार्गव ने एक साक्षात्कार में कहा कि कार निर्माता मौजूदा परिस्थितियों में उत्पादन क्षमता कम करने के बारे में सोच सकता है। 

भार्गव ने कहा, "ग्राहक काफी मिलनसार हो गए हैं। वे उन मॉडलों को स्वीकार कर रहे हैं जो उपलब्ध चिप्स का उपयोग करते हैं और वे चिप की स्थिति बदलने तक कारों का इंतजार करने पर जोर नहीं देते हैं।" महीनों से चल रहे सख्त बंद के कारण चल रही महामारी ऑटो उद्योग को मंदी की ओर धकेलती नजर आ रही है। भारतीय ऑटो सेक्टर उन उद्योगों में से एक है जो हाल के मामलों में उछाल से गिर रहा है। भारत ने शनिवार को कथित तौर पर एक दिवसीय कोरोना मृत्यु दर्ज की।

81,251 करोड़ रुपये से 8 बड़ी संस्थाओं का होगा बाजार पूंजीकरण

अच्छी खबर! पेट्रोल-डीजल के दामों में आज नहीं हुई कोई वृद्धि, जानिए क्या है कीमत

भारत को विदेश से मिले कुल 2,060 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 30,000 रेमेडिसविर की शीशियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -