कॉम्पैक्ट SUV मार्केट में मारुती सुजुकी ने नंबर 1 पोजीशन हासिल की
कॉम्पैक्ट SUV मार्केट में मारुती सुजुकी ने नंबर 1 पोजीशन हासिल की
Share:

मारुती सुजुकी इंडिया ने SUV सेगमेंट में सभी कार निर्माता कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए झंडे गाड़ दिए है. आपको बता दें कि मारुती ने अपनी प्रतिद्वंदी महिंद्रा को पीछे छोड़ते हुए ये मुकाम हासिल किया है. आपको बता दें कि ब्रेज़ा और एस क्रॉस व्हीकल बनाने वाली कम्पनी ने स्कार्पियो और बोलेरो बनाने वाली कम्पनी के दबदबे को लगातार दूसरे महीने तोडा है.

कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेज़ा और अर्टिगा एमपीवी की अच्छी मांग के डैम पर मारुती सुजुकी ने फाइनेंसियल ईयर 2018 के पहले दो महीनो में महिंद्रा एन्ड महिंद्रा के मुकाबले 5500 ज्यादा एसयुवी बेचीं. इंडस्ट्री के आंकड़ों से पता चलता है कि अप्रैल में एमएंडएम नमे 18363 और मई में 19331 यूनिट्स बेचीं, वहीं मारुती ने अप्रैल में 20638 और मई में 22608 यूनिट्स बेचीं. फाइनेंसियल ईयर 2017 में महिंद्रा 20000 यूनिट्स के अंतर से मारुती से आगे थी.

कैलेंडर येर 2017 में भी महिंद्रा 5000 यूनिट्स के अंतर से मारुती से आगे है. फाइनेंसियल ईयर 2018 के पहले दो महीनो में मारुती सुजुकी की यूटिलिटी व्हीकल की कुल सेल्स 43246 यूनिट्स की रही है. वहीं महिंद्रा के मामले में आंकड़ा 37894 यूनिट्स का रहा. उत्पादन क्षमता बढंने के साथ मारुती सुजुकी ने युवी वॉल्यूम में 45 प्रतिशत ग्रोथ दर्ज की. वहीं महिंद्रा के मामले में 6 परसेंट की गिरावट आई है.

विटारा ब्रेज़ा के लांच के दौरान मारुती सुजुकी के एमडी केनिची आयुकावा ने ईटी से कहा था कि उनका इरादा कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में लीडरशिप पोजीशन हासिल करने का है. वही मारुती के चेयरमैन आर सी भार्गव ने कहा कि मारुती ब्रांड लोगो पर छाया हुआ है. और एक नए सेगमेंट में अच्छी गाडी लोग स्वीकार करेंगे.

मार्केट में नंबर 1 बनी मारुती सुजुकी ऑल्टो!

बिलकुल नए अवतार में आने के लिए तैयार है न्यू जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक

मारुती कम्पनी की कारों से जुड़ी ये खास बातें आपको हैरान कर देगी!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -