UK में लांच हुई मारुती की नयी इग्निस कार, 23.5 kmpl तक माइलेज का वादा
UK में लांच हुई मारुती की नयी इग्निस कार, 23.5 kmpl तक माइलेज का वादा
Share:

नई दिल्ली : दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुती ने यूरोप में अपनी इग्निस कार को लांच कर दिया है. आपको बता दे कि इस कार की टेस्टिंग काफी दिन से चल रही थी जिसकी कुछ खबरे भी लीक हुई थी की जल्द ही यह बाजार में आ सकती है लेकिन कंपनी ने इसके बारे में कोई जानकारी नही दी थी वही अब टेस्टिंग पूरी होने के बाद ही कंपनी ने इसे UK में लांच दिया है.

इसके बेस वैरिएंट की कीमत 8.67 लाख रुपए से शुरू होकर 15.6 लाख रुपए तक जाती है. फीचर्स देखे तो कार में आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल्स, USB और ब्लूटूथ से लैस टचस्क्रीन स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, ABS के साथ ऐरबागस और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स लगाए गए हैं. इंजन की बात करे तो UK में लांच इस कार में 1.2 लीटर, फोर सिलिंडर, K12C डुअलजेट पेट्रोल इंजन लगा है जो की 90 PS की पावर और 118 Nm का टार्क जनरेट करता है.

वही भारत में लांच होने वाले वैरिएंट्स में 1.2 लीटर K12B पेट्रोल इंजन वा 1.3 लीटर DDiS डीजल इंजन का विकल्प मिलेगा जो 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध होगा. UK मे लॉन्च कार 23.5 kmpl का माइलेज देगी. अगले साल तक इसे भारत में भी लांच कर दिया जायेगा.

 

अगर आप ऑडी लेना चाहते है तो ये खबर आपके लिए ही है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -