मारुति ला रही है अपनी अब तक की सबसे अनोखी कार
मारुति ला रही है अपनी अब तक की सबसे अनोखी कार
Share:

एक लंबे इंतजार के उपरांत कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी मिडसाइज SUV ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) को जल्द ही पेश करने वाली है। मारुति और टोयोटा की पार्टनरशिप के अंतर्गत बनी इस कार की देश के मार्केट में पेश Kia Seltos, Hyundai Creta, Volkswagen Taigun, MG Astor, Nissan Kicks, Skoda Kushaq जैसी कारों से कड़ा मुकाबला होने का अनुमान है। 

ग्रैंड विटारा कंपनी की देश के मार्केट में एस-क्रॉस (Maruti Suzuki S-Cross) का स्थान लेने वाली है। एस-क्रॉस को मारुति ने 2015 में पेश कर दिया गया है, लेकिन अब कंपनी ने इंडिया में एस-क्रॉस का उत्पादन बंद किया जा चुका है, जिसके बाद अब ग्रैंड विटारा बाजार में इसका स्थान लेने वाली है। कंपनी ने इस कार के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है।

Nexa डीलरशिप द्वारा होगी सेल: विटारा मारुति के इतिहास की अब तक की सबसे अडवांस कार होने वाली है जो ग्लोबल C प्लेटफॉर्म  पर आधारित होने वाली है। इस कार में 1.5 लीटर K15C फोर सिलिंडर ड्यूलजेट माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन भी प्रदान किया जा रहा है। मारुति ने एस-क्रॉस की Nexa के माध्यम से ही बिक्री की थी। 2017 में एस क्रॉस का फेसलिफ्ट मॉडल  को भी पेश कर दिया गया था, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था। लेकिन अब जिसके सेगमेंट में नई कारों के आने से इसकी बिक्री में काफी कमी आई है, इसलिए अब इसका उत्पादन बंद कर दिया गया है। इस कार की तरह नई विटारा की भी Nexa डीलरशिप के जरिए बिक्री दी जाने वाली है।

क्रेटा से होगा मुकाबला: ग्रैंड विटारा का उत्पादन अगस्त में शुरू किया जाना आम बात है। इस नई कार के लॉन्च के साथ कंपनी देश के बाजार में  मिड साइज SUV सेगमेंट में अपनी भागेदारी बढ़ाना चाह रही। 4.3 मीटर लंबी मारुति विटारा का मुकाबला हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) से होगा। किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) और टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर (Toyota Urban Cruiser HyRyder) भी जिसकी कड़ी प्रतिद्वंदी हैं।

बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट है ये कार

सामने आया Audi की नई कार का फर्स्ट लुक

जून माह में इन दो पहिया वाहनों की हुई बंपर बिक्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -