मारुती की नई डिजायर की बुकिंग '51 हजार' के पार पहुंची
मारुती की नई डिजायर की बुकिंग '51 हजार' के पार पहुंची
Share:

पिछले दिनों लॉन्च हुई मारुती की डिजायर का जबरदस्त रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है. अब तक की बुकिंग 51 हजार के पार हो गई है. फिलहाल मारुती सुजुकी के डीलर्स के मुताबिक नई डिजायर का वेटिंग पीरियड 3 माह तक पहुंच गया है. वहीं इसके फीचर की बात करें तो इसका माइलेज 22 किलोमीटर प्रति लीटर का है। यह काफी अच्छे और आकर्षक कलर्स में उपलब्ध है वैसे इसका ब्लू रंग अधिक पसंद किया जा रहा है।

कार में जहां पर सस्पेंशन का ध्यान रखा गया है वहीं आगे और पीछे लोगों को बैठने के लिए काफी कंफर्ट स्पेस दी गई है। कंपनी की इस कार का इंजन 1.2 के सीरीज़ का है। इंजन 84 बीएचपी पाॅवर और 114 एनएम टाॅर्क द्वारा प्रदान किया जाता है। डीजल इंजन में 74 बीएचपी पावर और 190 एनएम द्वारा प्रदान किया जाएगा। कार का स्टीयरिंग भी बेहद कंफर्टेबल है। हां इसमें सीट का हैड रेस्ट अब और कंफर्ट मिलेगा। इस कार में बहुत कुछ है।

कंपनी ने वाहन में डोर के पास, सीट के पास कई तरह के स्थान बनाकर स्पेस को अच्छी तरह से मैनेज किया है। कंपनी द्वारा इसकी बुकिंग तक चालू कर दी गई है। बुकिंग कंपनी द्वारा 11 हजार रूपए के साथ प्रारंभ की जा रही है। हालांकि इस कार में व्यापक मोडिफिकेशन किया गया है। यह कार कंपनी की सब काॅम्पैक्ट श्रेणी में शामिल है। नई डिजायर डीजल और पैट्रोल दोनों ही इंधनों से चलने वो वेरिएंट में शामिल है।

इस कार में एलएक्सआई 5.45 लाख रूपए, वीएक्सआई 6.29 लाख रूपए पैट्रोल मैनुअल मोड में है। जबकि पैट्रोल आॅटोमेटिक में वीएक्सआई 6.76 लाख रूपए, ज़ेडएक्सआई 7.52 लाख रूपए और ज़ेडएक्सआई 8.41 लाख रूपए है। डीज़ल मैनुअल में एलडीआई 6.45 लाख रूपए में, वीडीआई 7.29 लाख रूपए में ज़ेडआई 8.05 लाख रूपए में उपलब्ध है। डीज़ल आॅटोमैटिक में यह वीडीआई में 7.76 लाख रूपए में ज़ेडआई 8.52 लाख रूपए में और ज़ेडआई 9.41 लाख रूपए में उपलब्ध है।

6 लाख तक की इन 5 कारों में मिलता है सबसे ज्यादा स्पेस

सामने आई नई 'स्विफ्ट डिजायर टुअर' की तस्वीरें

ऑस्ट्रेलिया में लांच हुई नई स्विफ्ट, भारत में आएगी 2018 में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -