Alto 800 और नई Maruti Alto में कौन है ज्यादा सुरक्षित, जानिए
Alto 800 और नई Maruti Alto में कौन है ज्यादा सुरक्षित, जानिए
Share:

भारतीय बाजार में Maruti Suzuki Alto 2019 लॉन्च हो गई है. इसमें कई नए फीचर्स Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) ने शामिल किए हैं. सुरक्षा के मामले में 2019 Alto को काफी अपडेट किया गया है. हालांकि, ऐसे में एक सवाल ग्राहकों के दिमाग में उठ रहा है कि नई 2019 Alto किन मायनों में पुरानी Alto 800 से अलग है. तो आज हम आपको इसी सवाल का जवाब देंगे. हम आपको सभी छोटे बड़े अंतर के बारे में इन दोनों ही कारों के स्पेसिफिकेशन्स से लेकर कीमत तक सारी जानकारी देने जा रहे है.

ये 'गली बॉय' रैपर बना फेमस ऑटोमोबाइल कंपनी का ब्रांड एम्बेसडर

सबसे बड़ा अंतर जो Maruti Suzuki Alto 2019 में है, वो है इसका सेफ्टी फीचर्स. इसमें ड्राइवर साइड एयरबैग (वही, Std(O),LXI(O) और टॉप स्पेसिफिकेशन वाले वेरिएंट VXI में को-पैसेंजर एयरबैग भी दिया है), ABS के साथ EBD, रियर पार्किंग सेंसर्स, हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम के साथ ड्राइवर और को-पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स शामिल हैं. जबकि, पुराने मॉडल में केवल ड्राइवर साइड एयरबैग मिलता था. और वो भी ऑप्शनल वेरिएंट्स में. माइलेज के मामले में 2019 Alto में दिया BS-6 अवतार थोड़ा महंगा पड़ेगा. दावा किया जा रहा है कि 2019 Alto में 22.05 kmpl का माइलेज मिलेगा. वहीं, 24.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ARAI के मुताबिक Alto 800 में मिलता है.

Hero Karizma HX200R होगी कई शानदार फीचर से लैस, जल्द लॉन्च की है संभावना

सबसे बड़ा अपडेट BS-6 इंजन के रूप मे Alto 2019 में किया गया है. इसमें पावर के लिए 800सीसी पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो BS-6 इमिशन नॉर्म्स को पूरा करता है. ऐसे में Maruti Suzuki Baleno के बाद 2019 Alto कंपनी की दूसरी ऐसी कार होगी, जो BS 6-इमिशन नॉर्स् का पालन करेगी. हालांकि, पावर और 69Nm का पीक टॉर्क के अलावा 796सीसी यूनिट 48PS इसमे जनरेट करने की क्षमता है.

भारत में आ रही है Lambretta स्कूटर, जानिए किस वजह से ग्राहकों को आएगी पसंद ?

Ducati Scrambler 2019 बाइक हुई लॉन्च, ये है कीमत

Hero XPulse 200 और 200T की लॉन्च डेट आई सामने, ये होगी स्पेसिफिकेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -