हैचबैक सेगमेंट में मारुती की ऑल्टो का दबदबा है बरक़रार
हैचबैक सेगमेंट में मारुती की ऑल्टो का दबदबा है बरक़रार
Share:

भारतीय कार बाजार के हैचबैक सेगमेंट में मारुती की ऑल्टो का जलवा हमेशा से ही बरक़रार रहा है. मिडिल क्लास फॅमिली की सबसे फेवरेट कार के रूप में आल्टो को खासकर के पसंद किया है. आपको बता दें आल्टो ने अपनी लॉन्च के बाद से ही ये जलवा बरक़रार रखा है. पिछले 17 सालों से ये कार बेस्टसेलिंग बनी हुई हुई है. एक खबर के मुताबिक आल्टो ने एक और माइलस्टोन बना लिया है. कम्पनी से मिली एक जानकारी के अनुसार ऑल्टो को खरीदने वाले ग्राहकों में 25 फीसदी की उम्र 30 वर्ष से कम है इस हिसाब से देखा जाये तो ऑल्टो युवाओं के बीच भी लोकप्रिय है.

बताया जा रहा है कि कम्पनी ने महज 5 महीनो में 1.07 लाख से ज्यादा ऑल्टो कार को बेच दिया है. आपको बता दें कि कम्पनी ने इस कार को साल 2000 में लॉन्च किया था. इस कार को भारत में 17 साल हो गए है लेकिन इसका क्रेज कम नहीं हुआ है. कम्पनी ने इसे लगातार अपडेट भी किया और हाईटेक फीचर्स भी इसमें समय-समय पर एड किये है. लॉन्च के बाद के 3 साल में ही इसकी 1 लाख यूनिट्स बिक चुकी थी.

इस कार के फीचर की बात करे तो इसमें 800 cc और K10 में दो इंजन ऑप्शन मिलते है. इसके साथ कम्पनी सीएनजी फ्यूल वेरिएंट भी बाजार में ला चुकी है. वैसे आपको बता दें कि इस सेगमेंट में ऑल्टो के मुकाबले में रेनो क्विड और डटसन रेडीगो है. जिनको भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. अब देखना ये है कि ये कारें ऑल्टो को पीछे कर पाती है या नहीं.

पुणे में लांच हुई बजाज पल्सर NS160 कीमत है, 82,400 रूपये

जल्द ही इन 3 कारों के साथ भारत आ सकती है एमजी मोटर्स

होंडा की फोर्थ जनरेशन सिटी की बिक्री 2.5 लाख के पार पहुँची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -