जल्द ही इन 3 कारों के साथ भारत आ सकती है एमजी मोटर्स
जल्द ही इन 3 कारों के साथ भारत आ सकती है एमजी मोटर्स
Share:

भारत के ऑटोमोबाइल सेक्टर में जल्द ही एक नई कम्पनी दस्तक दे सकती है. एक खबर के मुताबिक चीन की कार कम्पनी सैक ने कुछ समय पहले घोषणा की थी कि वह भारत में ब्रिटिश कार ब्रांड एमजी मोटर्स को लाएगी. अब कम्पनी ने जानकारी दी है कि वह साल 2019 तक यहाँ कारों की बिक्री शुरू कर देगी, यहाँ हम बात करेंगे उन तीन एमजी कारों की जिनके साथ कम्पनी भारत में दस्तक दे सकती है-

1 एमजी 3

चीन में दूसरी जनरेशन की एमजी 3 हैचबैक को 2011 में उतारा गया था. यह ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया में भी बिक्री के लिए उपलब्ध है. ब्रिटेन में इसकी लम्बाई 4018 एमएम है, ऐसे में इसकी लम्बाई को 4 मीटर से कम करने में कम्पनी को ज्यादा परेशानी नहीं होगी. ब्रिटेन में एमजी 3 में 1 .5 लीटर पेट्रोल इंजन, 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ दिया गया है. ब्रिटेन में इसकी कीमत करीब 7 .20 लाख रूपये के आसपास है.

2 एमजी जीएस-

चीन में एमजी जीएस एसयूवी को 2015 में उतारा गया था. जबकि ब्रिटेन में इसे 2016 में लंच किया गया, यहाँ इस में 1 .5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन लगा है. जीएस एसयूवी में मैन्युअल और ड्युअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प रखा गया है. ब्रिटेन में इसकी कीमत 12 .50 लाख रूपये से शुरू होकर 17 .50 रूपये तक जाती है.

3 एमजी एक्सएस/जेडएस-

एमजी एक्सएस को ब्रिटेन में इस साल के अंत तक उतारा जायेगा, इसे एमजी मोटर्स कारों की रेंज में जीएस एसयूवी के नीचे पोजीशन किया जायेगा. ब्रिटेन में यह दो पेट्रोल इंजन मिलेगी, कम्पनी का कहना है कि इसे भी आक्रामक कीमत पर उतारा जायेगा. अब देखना है कि ये कारें भारत में कब तक लॉन्च होती है.

अब आप टैक्सी की तरह भी ले सकते है 'सुपरकार लेम्बोर्गिनी हरकान' का आनंद

जगुआर ने बनाई सबसे तेज रफ्तार कार 3 सेकंड में पकड़ती है 100 किमी की रफ़्तार

BMW ने भारत में लांच की 5 सीरीज, कीमत है 49.90 लाख रूपये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -