टी-20 में ताबड़तोड़ शतक के साथ मार्टिन गुप्टिल ने रचा इतिहास
टी-20 में ताबड़तोड़ शतक के साथ मार्टिन गुप्टिल ने रचा इतिहास
Share:

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच त्रिकोणीय टी-20 सीरीज का पांचवा मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला गया खेला गया, जिसमे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर कीवी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने एक के बाद एक कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. मैच की शुरुआत न्यूजीलैंड की पारी से हुई. कीवी टीम ने मार्टिन गुप्टिल की विस्फोटक पारी के सहारे तेज शुरुआत की. मार्टिन और कॉलिन मुनरो ने टीम को एक ठोस शुरुआत दिलाई, दोनों ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में ही टीम का स्कोर 110 के पार पहुंचा दिया. पह्ले विकेट के लिए दोनों के बीच 132 रन की रिकॉर्ड साझेदारी हुई. 

मैच में सबसे शानदार पारी मार्टिन गुप्टिल की रही. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. मार्टिन 49 गेंद में शतक ठोकने के साथ ही न्यूजीलैंड क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने टी-20 में सबसे तेज शतक लगाया हो. साथ ही वे अब न्यूजीलैंड की ओर से टी-20 में 2 शतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. गुप्टिल ने अपनी पारी में 6 चौके और 9 छक्के लगाए. इससे पहले उन्होंने 2012 में टी-20 का पहला शतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगाया था.

इस ऐतिहासिक पारी के साथ ही मार्टिन गुप्टिल टी-20 इतिहास के सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. गप्टिल ने टी-20 में खेलते हुए अभी तक 2,188 रन बना लिए हैं. गप्टिल से पहले उनके हमवतन ब्रेंडन मैकुलम 2,140 रन बनाकर इस मामले में सबसे आगे थे. 

सुनील गावस्कर ने बताई अफ्रीका में इतिहास रचने की यह वजह

सहवाग का बयान, कोहली-गांगुली को लेकर कही ये बड़ी बात

अफ्रीका रवाना हुए रैना को पाकिस्तानी गेंदबाज ने भेजा ऐसा मैसेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -