बाज़ारों में तेजी के साथ FMCG के शेयरों पर देना होगा ध्यान
बाज़ारों में तेजी के साथ FMCG के शेयरों पर देना होगा ध्यान
Share:

भारत के शेयर बाजारों को उम्मीद है कि एफएमसीजी (फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स) के साथ पीएसयू के शेयरों में तेजी का एक और दौर देखने को मिलेगा। तदनुसार, बाजार पर्यवेक्षकों का मानना ​​है कि बेहतर विदेशी मुद्रा प्रवाह बढ़ने के साथ-साथ उम्मीद से अधिक व्यापक आर्थिक आंकड़े घरेलू बाजार को आगे बढ़ाएंगे, जो पहले ही रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है।

पिछले सप्ताह विदेशी संस्थागत निवेशकों ने इक्विटी बाजारों में 15,000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। आमद ने न केवल इक्विटी को ऊपर उठाया बल्कि रिजर्व बैंक के विदेशी मुद्रा भंडार को भी हिला दिया। भारत के प्रमुख घरेलू सूचकांक बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी 50 पिछले सप्ताह रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद हुए। हालांकि, विश्लेषकों ने कहा कि उच्च मूल्यांकन और लाभ बुकिंग की संभावना समग्र लाभ हासिल कर सकते हैं। एचडीएफसी सिक्योरिटीज में रिटेल रिसर्च के प्रमुख दीपक जसानी ने कहा 'निफ्टी में इंट्राडे लॉयर्स से वसूली जारी है, जो व्यापारियों या निवेशकों द्वारा मछली पकड़ने का सुझाव देते हैं। "निफ्टी आने वाले सप्ताह के लिए कुछ रुक-रुक कर बिकवाली जारी रख सकता है। पीएसयू, एफएमसीजी और आईटी सूचकांक अच्छा कर सकते हैं।"

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के रिटेल रिसर्च के प्रमुख, सिद्धार्थ खेमका के अनुसार "बाजार की समग्र प्रवृत्ति सकारात्मक बनी हुई है क्योंकि यह प्रचुर तरलता, टीकाकरण के मोर्चे पर सकारात्मक विकास और आर्थिक सुधार के संकेतों के प्रति लचीलापन दिखा रही है।" हालांकि, बाजार कुछ समय के लिए इन स्तरों पर मजबूत हो सकता है और अमेरिका के प्रोत्साहन में गतिरोध को देखते हुए संभावित नो-डील ब्रेक्सिट वार्ता पर चिंता व्यक्त की जा सकती है। " वैश्विक दृष्टिकोण के संदर्भ में उन्होंने कहा कि ब्याज दरों की समीक्षा के लिए यूएस फेड, बीओई और बीओजे की बैठक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू बाजारों को प्रभावित करेगी।

आत्‍मनिर्भर भारत पैकेज: मोदी सरकार ने MSMEs को दिए 21,000 करोड़, वित्त मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े

9 महीने के उच्च खाद्य कीमतों में WPI मुद्रास्फीति हुई शामिल

एयर इंडिया के लिए बोली लगाएगा टाटा ग्रुप ! आज दाखिल कर सकता है 'एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -