मार्किट अपडेट : सेंसेक्स, निफ्टी में बढ़ोतरी ज़ारी

मजबूत वैश्विक संकेतों के कारण, भारतीय बाजार बेंचमार्क मंगलवार को लगातार दूसरे दिन उच्च स्तर पर रहा। निवेशकों की भूख रूस और यूक्रेन के बीच शांति वार्ता की संभावना से मजबूत हुई थी। एशियाई शेयर बाजारों में वॉल स्ट्रीट के रातोंरात तकनीकी नेतृत्व वाले लाभ के साथ मिलकर वृद्धि हुई।

बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 350 अंक या 0.61 प्रतिशत की बढ़त के साथ 57,944 पर पहुंच गया, जबकि एनएसई का व्यापक निफ्टी 103 अंक या 0.60 प्रतिशत की बढ़त के साथ 17,325 पर पहुंच गया। मिड और स्मॉल कैप शेयर मजबूती के साथ बंद हुए, निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.41 फीसदी और स्मॉल कैप शेयरों में 0.34 फीसदी की तेजी दर्ज की गई।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 15 सेक्टर गेज दिन में बंद हुए, जिनमें से 10 हरे रंग में थे। निफ्टी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, निफ्टी फार्मा और निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज सभी ने इंडेक्स को हराया, क्रमशः 1.03 प्रतिशत, 1.54 प्रतिशत और 1.01 प्रतिशत चढ़कर सूचकांक को पीछे छोड़ दिया।

आयशर मोटर्स सबसे अधिक निफ्टी गेनर रहा, जो 4.50 प्रतिशत बढ़कर 2,487 रुपये पर पहुंच गया। लाभ में एचडीएफसी, डिवी की लैब, अडानी पोर्ट्स और जेएसडब्ल्यू स्टील शामिल हैं। बीएसई के 30 शेयरों वाले सूचकांक में एचडीएफसी, भारती एयरटेल, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचडीएफसी बैंक, डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज और सन फार्मा टॉप गेनर्स में शामिल रहे। दूसरी ओर आईटीसी, इंडसइंड बैंक, एसबीआई, टाटा स्टील, एनटीपीसी, बजाज फिनसर्व और मारुति सुजुकी लाल निशान में बंद हुए।

भारतीय नौसेना ने अपने दूसरे P-81 समुद्री विमान स्क्वाड्रन को कमीशन किया

राष्ट्रपति ने तीसरे राष्ट्रीय जल पुरस्कारों में उत्तर प्रदेश को 'सर्वश्रेष्ठ राज्य' पुरस्कार प्रदान किया

जयशंकर ने श्रीलंका में सहायता की पेशकश की

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -