राष्ट्रपति ने तीसरे राष्ट्रीय जल पुरस्कारों में उत्तर प्रदेश को 'सर्वश्रेष्ठ राज्य' पुरस्कार प्रदान किया
राष्ट्रपति ने तीसरे राष्ट्रीय जल पुरस्कारों में उत्तर प्रदेश को 'सर्वश्रेष्ठ राज्य' पुरस्कार प्रदान किया
Share:

मंगलवार को यहां आयोजित तीसरे राष्ट्रीय जल पुरस्कार कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उत्तर प्रदेश को "सर्वश्रेष्ठ राज्य" की उपाधि से सम्मानित किया, इसके बाद राजस्थान और तमिलनाडु का स्थान रहा।

जल शक्ति मंत्रालय जल प्रबंधन के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रयासों और पानी के महत्व पर जोर देने के लिए जल अभियानों के विस्तार के लिए राष्ट्रीय जल पुरस्कार प्रदान करता है।

मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) और शाहिद भगत सिंह नगर (पंजाब) ने उत्तरी क्षेत्र के लिए 'सर्वश्रेष्ठ जिला' पुरस्कार जीता; तिरुवनंतपुरम (केरल) और कडप्पा (आंध्र प्रदेश) ने दक्षिण क्षेत्र के लिए पुरस्कार जीते; पूर्वी चंपारण (बिहार) और गोड्डा (झारखंड) ने पूर्वी क्षेत्र के लिए पुरस्कार जीता; इंदौर (मध्य प्रदेश), वडोदरा

'सर्वश्रेष्ठ ग्राम पंचायत', 'सर्वश्रेष्ठ शहरी स्थानीय निकाय' (गुजरात में वापी, महाराष्ट्र में दापोली और तमिलनाडु में मदुरै), 'सर्वश्रेष्ठ मीडिया हाउस', 'सर्वश्रेष्ठ एनजीओ' श्रेणी और यहां तक कि 'सर्वश्रेष्ठ संस्थान/ आरडब्ल्यूए / धार्मिक संगठन / परिसर' भी श्रेणियों में शामिल थे। 'सर्वश्रेष्ठ जल प्रयोक्ता संघ' और 'सीएसआर गतिविधियों के लिए सर्वश्रेष्ठ उद्योग' दो और प्रत्यक्ष उपयोगकर्ता पुरस्कार श्रेणियां थीं।

सर्वश्रेष्ठ स्कूल श्रेणी सरकारी गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल, कावेरीपट्टिनम, तमिलनाडु, अमलोरपवम लॉर्ड्स अकादमी, तिरुवल्लूर, पुडुचेरी और एमिटी इंटरनेशनल स्कूल, नोएडा, उत्तर प्रदेश द्वारा जीती गई थी।

जयशंकर ने श्रीलंका में सहायता की पेशकश की

31 मार्च को होगा 'महंगाई मुक्त भारत' आंदोलन, थाली और ताली बजाएंगी कांग्रेस

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भी की पाकिस्तान के साथ बातचीत करने की वकालत, संसद में दिया ये तर्क

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -