मार्किट अपडेट : सेंसेक्स 550 अंक गिरा, निफ्टी 18,150  से नीचे
मार्किट अपडेट : सेंसेक्स 550 अंक गिरा, निफ्टी 18,150 से नीचे
Share:

 


वैश्विक बाजारों में व्यापक बिकवाली के दबाव के बीच रियल एस्टेट, ऑटो और मेटल कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट के बाद मंगलवार को सेंसेक्स 554.05 अंक टूट गया।

बीएसई का 30 शेयरों वाला सूचकांक 554.05 अंक या 0.90 प्रतिशत गिरकर 60,754.86 पर बंद हुआ। एनएसई निफ्टी इंडेक्स 195.05 अंक या 1.07 प्रतिशत की गिरावट के साथ 18,113.05 पर बंद हुआ।

लगभग 4 प्रतिशत की हानि के साथ, मारुति सुजुकी ने सेंसेक्स पैक का नेतृत्व किया, इसके बाद टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक, टाटा स्टील, इंडसइंड बैंक, और लार्सन एंड टुबो बेसिक मैटेरियल्स, टेलीकॉम, ऑटो, रियल्टी और मेटल्स के सूचकांकों में गिरावट आई। दूसरी तरफ एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक बैंक डॉ रेड्डीज, टाइटन और नेस्ले इंडिया ने बढ़त बनाई।

एशिया के अन्य हिस्सों में, हॉन्ग कॉन्ग, टोक्यो और सियोल में सभी दिन गिरावट के साथ बंद हुए, जबकि शंघाई ने दिन का अंत बढ़त के साथ किया। यूरोपीय शेयर बाजारों में सत्र के मध्य में सौदों में बिकवाली का काफी दबाव रहा।

इस बीच, तेल के लिए अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 1.13 प्रतिशत बढ़कर 87.46 डॉलर प्रति बैरल हो गया। स्टॉक एक्सचेंज के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) सोमवार को पूंजी बाजार में शुद्ध बिकवाली रहे, जिन्होंने 855.47 करोड़ रुपये के शेयर बेचे।

इस साल TCS करेगी 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियां, यहां जानिए पूरा विवरण

मेडिकल ऑफिसर के पदों पर यहां निकली नौकरियां, आवेदन करने का अंतिम मौका

शर्मनाक! यहां पर हो रहा लाशों का सौदा, शव उठाने के मांगे 4 हजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -