बड़े बड़े महारथी भी आते है भारत के इस मंदिर में
बड़े बड़े महारथी भी आते है भारत के इस मंदिर में
Share:

आपको ये बात कर हैरानी होगी कि टेक्नोलॉजी में जिनको महारथ हासिल है ,जिसकी वजह से दुनिया में इन लोगो का काफी है वो भी भारत के एक मंदिर में अपना माथा टेकते हैं। जी हाँ ,आज आपको बताने जा रहे हैं हम फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और एप्पल के फाउंडर स्टीव जॉब्स के बारे में। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हाल ही में की गई एक मुलाकात में बात सामने आयी है कि फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भारत के एक मंदिर का ज़िक्र किया था जहाँ वो जाया करते हैं उन्होंने बताया कि एप्पल के फाउंडर स्टीव जॉब्स की सलाह पर भारत के इस मंदिर में गए थे।

हालांकि उन्होंने मंदिर का नाम तो नहीं बताया लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मंदिर नीम करौली बाबा के आश्रम में ही था। 1974 में इसी आश्रम में जॉब्स आए थे। आपको बता दे कि हॉलीवुड एक्ट्रेस जुलिया रॉबर्ट्स भी यहां एक बार आ चुकी हैं। इस आश्रम को चलाने वाले ट्रस्ट ने बात की पुष्टि कि है ज़ुकेरबर्ग ने यहाँ दो दिन बिताये थे। यहां टाउनहॉल के दौरान जुकरबर्ग ने कहा था कि उनकी कंपनी के इतिहास में भारत की खास जगह है।

जब वो इस दुविधा में थे कि फेसबुक को बेचा जाये नही तब स्टीव ने उन्हें भारत के इस मंदिर के बारे में बताया था। वहीं से उन्हें कंपनी के लिए नया मिशन मिला था,जुकरबर्ग ने बताया था कि वे एक महीना भारत में रहे. इस दौरान उस मंदिर में भी गए थे। दी गई तस्वीर में है बाबा नीम करौली।

आपने सुना "धीरे धीरे से मेरी ज़िन्दगी में आना" का संस्कृत वर्जन

स्पेन के त्यौहार की कुछ रंग बिरंगी तस्वीरें

ये हैं वो मज़ेदार जगह जहाँ अच्छे अच्छे भी हो जाते है ढेर

ये है एक ऐसी अनोखी बिल्डिंग जिसके बीच से गुज़रता है Express Highway

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -