6 घण्टे तक खड़ी रही यह आर्टिस्ट, लोगो से कहा जो चाहे कर सकते हो आप
Share:

कहा जाता है कि आर्टिस्ट कुछ भी कर सकता है, ऐसे में आज हम बात कर रहे है एक परफॉरमेंस आर्टिस्ट मरीना अब्रामोविच की. जिन्होंने कुछ ऐसा किया जो आम व्यक्ति के लिए संभव नहीं है. इनकी परफॉरमेंस को लेकर यह कहा जाता है कि जरुरी नहीं है कि वह एक स्टेज हो बल्कि यह जरुरी है कि वहां मौजूद सभी लोग उसका हिस्सा बने और केवल इसे देखने के बजाय इसमें भाग भी ले.

बताते है कि मरीना को परफॉर्म करते हुए करीब 30 साल हो चुके है और इसके चलते उन्हें परफॉरमेंस आर्ट की दुनिया में ‘बड़ी अम्मा’ भी कहा जाता है. बात करे एक परफॉरमेंस जोकि वर्ष 1974 में हुई थी, जिसके बारे में खुद मरीना भी बात करती है. इस दौरान मरीना ने खुद को लोगो के सामने रख दिया. यहाँ परफॉरमेंस 6 घंटे तक चलती देखी गई और इस दौरान मरीना सारे कपड़े उतारकर बस खड़ी रहीं.

उनके पास में ही एक टेबल भी रखा हुआ था और उसके ऊपर 72 चीजें रखी हुई थीं. जितने लोग वहां मौजूद थे उन्हें इन 72 चीजों का उपयोग कर मरीना के साथ कुछ भी करना था. लोगो ने भी उनके साथ बहुत कुछ किया और जब यह सब खत्म हुआ तो कुछ चौंकाने वाली चीजे सामने आई. जिससे जुड़ा हुआ एक विडियो भी है जिसमे मरीना खुद इस बारे में बात करती नजर आ रही है. तो चलिए देखते है यह विडियो और समझते है उन हालातों को.

इस लड़की की जीभ है 5 इंच लंबी, देखकर लोग होते हैं हैरान

फ्रिज खोलते ही आदमी के शरीर में घुस गया भूत, फिर हुआ कुछ ऐसा

जब रास्ते चलते लोगों को अप्रैल फूल मनाते नजर आए ये दो लड़के

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -