फुटबाल की दुनिया के सबसे बड़े सितारे होंगे नेमार- मार्को वेराती

ब्राजील के सुपरस्टार नेमार के बारे में पेरिस सेंट जर्मेन के मिडफील्डर मार्को वेराती का कहना है कि नेमार अगले तीन से चार साल में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बन सकते हैं. फुटबाल का सर्वोच्च पुरस्कार बेलोन डियोर 2008 से क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेस्सी के बीच ही घूमता रहा है लेकिन वेराती ने कहा कि अगले कुछ वर्षों में यह नेमार के हाथों में हो सकता है. नेमार फिलहाल चोट से उबर रहे हैं.

वेराती ने कहा- अभी मुकाबला क्रिस्टियानो और मेस्सी के बीच है लेकिन आपको समझना होगा कि नेमार उनसे पांच साल छोटा है और इसके बावजूद वह पहले ही महान खिलाड़ी बन चुका है. उसके पास आगामी वर्षों में इसे (बेलोन डियोर को) जीतने का मौका है. उन्होंने कहा- उसमें (नेमार में) दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने और ट्रॉफी जीतने के सभी गुण है. उम्मीद करते हैं कि वह ऐसा करेगा.

रोनाल्डो 33 बरस के हो चुके हैं जबकि मेस्सी 31 साल के हैं. नेमार अभी 26 साल हैं. वह पिछले दो साल से इस प्रतिष्ठित सम्मान की तीन खिलाडिय़ों की शार्टलिस्ट में शामिल रहे हैं लेकिन दोनों ही बार राष्ट्रीय टीम के कप्तानों और कोचों के अलावा पत्रकारों की वोटिंग के बाद तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा.  मगर जल्द ही उनके इस बड़े सम्मान को हासिल करने की पूरी संभावना है. 

 

मेसी ने अपनी टीम को हारने से बचाया

हमारा घरेलू मैदान पर रिकार्ड अच्छा है पर बाहर नहीं- भारतीय फुटबाल कप्तान

हिंदुस्तान एफसी की 1-0 से हार

फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री का बड़ा बयान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -