नक्सलियों ने इतनी बेरहमी से पीटा की लोगो को टांग कर लाना पड़ा
नक्सलियों ने इतनी बेरहमी से पीटा की लोगो को टांग कर लाना पड़ा
Share:

रायपुर : अगवा हुए 10 लोगो के वापस आने के बाद ग्रामीणो ने राहत की साँस तो ली मगर जो लोग अगवा हुए उनके मन में अभी भी दहशत भरी हुई है. वह मौत के उस मंजर को अभी भी नही भूल पा रहे है. नक्सलियों ने बाकायदा जनअदालत लगाकर उन्हें इतनी बेरहमी से मारा की उनकी रूह तक कांप उठी. घटना सीमावर्ती राज्य ओडीशा के मलकानगिरी जिले की है जहां से 2 दिन पहले नक्सलियों द्वारा 10 लोगो को अगवा कर लिया गया था. लेकिन रिहा किए गए लोगो में दहशत हैं. रिहाई के पहले नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर उन्हें इतना पीटा कि कई लोगों को टांगकर लाना पड़ा.

30-35 की संख्या में आए हथियारबंद नक्सलियों ने बुधवार रात मथिली ब्लॉक के महुपदर गांव से फॉरेस्ट गार्ड बलदेव ध्रुव समेत 10 ग्रामीणों को अगवा कर लिया था. वे उन्हें दांडीपदर के जंगलों में ले गए. कई घंटों तक कुछ सुराग नहीं मिलने पर महुपदर और आस-पास के ही लोग उनकी खोज में जंगल में पहुंचे. वहां नक्सली कमांडर सोनाधर की मौजूदगी में नक्‍सलियों ने जनअदालत लगाई और सभी ग्रामीणों पर मुखबिरी का आरोप लगाया. जनअदालत में महुपदर के अलावा आसपास के इलाके के ग्रामीण बड़ी संख्या में मौजूद थे.

सबने अगवा सभी ग्रामीणों की रिहाई के लिए नक्‍सलियों से गुहार लगाई. सबके सामने ही अगवा ग्रामीणों को नक्सलियों ने जमकर पीटा और इस शर्त पर रिहा कर दिया कि न वे पुलिस में भर्ती होंगे न पुलिस की किसी तरह की मदद करेंगे. पिटाई में बुरी तरह घायल लोगों को गांववाले टांगकर घर लाए. पूरे मामले में चौंकाने वाली बात ये है कि पुलिस को अपहरण, पिटाई और रिहाई की कोई सूचना नहीं है. मलकानगिरी के एसपी मित्रभानु महापात्र का कहना है, नक्सलियों द्वारा ग्रामीणों के अपहरण और पिटाई के बाद रिहाई की पूरी खबर मीडिया से मिली है.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -