फेसबुक और इंटरनेट पर सक्रिय हैं कई आतंकी संगठन
फेसबुक और इंटरनेट पर सक्रिय हैं कई आतंकी संगठन
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के लोकप्रिय समाचार नेटवर्क डाॅन न्यूज़ ने कहा है कि पाकिस्तान में कई आतंकी संगठन सक्रिय है। इन संगठनों को यूं तो प्रतिबंधित किया गया है लेकिन ये इंटरनेट पर सक्रिय हैं। इन संगठनों में तालिबान और लश्कर ए झांगवी सहित पाकिस्तान के 64 प्रतिबंधित संगठनों में 41 संगठन इंटरनेट व सोशल मीडिया नेटवर्क पर सक्रिय हैं। ये ऐसे संगठन है जो कि फेसबुक पर हैं।

सार्वजनिक नेटवर्क सुन्नी और शिया समूह, पाकिस्तान में सक्रिय वैश्विक आतंकी संगठनों व बलूचिस्तान और सिंध प्रांत के अलगाववादियों का मिश्रण है। उक्त रिपोर्ट में यह कहा गया है कि प्रतिबंधित संगठन के नाम, उनके संक्षिप्त रूप के साथ व वर्तनी में परिवर्तन कर फेसबुक पर खोजे जा रहे हैं।

इतना ही नहीं फेसबुक पर बड़े पैमाने पर ऐसी सामग्री है जो कि इन संगठनों से जुड़ी है। सोशल मीडिया पर लश्कर ए झंगवी, तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान, तहरीक ए तालिबान स्वात, तहरीक ए निफाज ए शरीयत ए मोहम्मदी, जमात उल अहरार 313 ब्रिगेड शिया संगठन व बलूच अलगाववादी संगठन का प्रतिनिधि सम्मिलित है।

इस तरह से ये बड़े छोटे आतंकी संगठन विश्वभर में अपने आतंक का प्रसार कर रहे हैं। इंटरनेट और सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर आतंक का प्रसार हो रहा है। इससे कई युवा और अन्य लोग दिग्भ्रमित हो रहे हैं। हालात ये हैं कि आतंक के इस साम्राज्य की पहुंच मिनटों में मोबाईल इंटरनेट के माध्यम से युवाओं तक बन रही है।

आतंकी हमले में घायलों का उपचार करने वाले पाकिस्तानी मूल के चिकित्सक को करना पड़ा गालियों का सामना

भारत अपने ग्रुप की टीमों के खिलाफ कब खेलेगी मैच !

कुलभूषण जाधव ने दी भारत को खुफिया जानकारियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -