डेंगू के आंकड़े छिपा रही बंगाल की ममता सरकार, केंद्रीय मंत्री का आरोप
डेंगू के आंकड़े छिपा रही बंगाल की ममता सरकार, केंद्रीय मंत्री का आरोप
Share:

कोलकाता: केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ भारती प्रवीण पवार ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर डेंगू के संबंध में जानकारी छिपाने का इल्जाम लगाया. शुक्रवार को कोलकाता में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य केंद्र को डेंगू के संबंध में जानकारी नहीं दे रहा है. हालांकि, तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पलटवार किया है. 

दूसरी तरफ, राज्य में डेंगू का प्रकोप जारी है. शुक्रवार को कोलकाता में डेंगू से एक और व्यक्ति की जान चली गई. मृत युवक का नाम रोहित दास है. उसकी आयु 30 थी. युवक की दक्षिणी कोलकाता के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में मौत हो गई. बता दें कि राज्य में डेंगू के मामलों की तादाद बढ़ती जा रही है. मृतकों की तादाद में भी लगातार इजाफा हुआ है, हालांकि राज्य सरकार की तरफ से एतिहात के तौर पर कई कदम उठाये गये हैं, मगर यह महामारी का रूप लेता जा रहा है.

बता दें कुछ दिन पहले विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया को पत्र लिखते हुए, राज्य सरकार की ‘नाकामी’ को उजागर करते हुए एक केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल को बंगाल भेजने का आग्रह किया था. विपक्षी दल के नेता ने डेंगू की स्थिति को ‘महामारी’ करार दिया है. उस पत्र के बाद TMC और राज्य में तनातनी शुरू हो चुकी है. ऐसे में केंद्रीय राज्य मंत्री ने जिस प्रकार से कोलकाता आकर राज्य के विरुद्ध डेंगू की शिकायत की, उससे भाजपा का पक्ष और भी मजबूत हो गया है.

संरक्षित रहेगा 'शिवलिंग' ! ज्ञानवापी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

'हमारे यहां आ जाओ..', बैंगलोर में शो रद्द होने पर TMC ने वीर दास को दिया कोलकाता आने का न्योता

सुप्रीम कोर्ट से AAP ने वापस ली अपनी याचिका, MCD चुनाव को लेकर की थी यह मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -