सुप्रीम कोर्ट से AAP ने वापस ली अपनी याचिका, MCD चुनाव को लेकर की थी यह मांग

सुप्रीम कोर्ट से AAP ने वापस ली अपनी याचिका, MCD चुनाव को लेकर की थी यह मांग
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली नगर निगम (MCD) के चुनाव टालने को लेकर शीर्ष अदालत में दाखिल की गई अपनी याचिका को वापस ले लिया है. दरअसल, AAP ने याचिका में MCD चुनाव टालने के राज्य चुनाव आयोग के जल्दबाजी के फैसले पर सवाल खड़े किए थे. AAP ने कहा था कि निर्वाचन आयोग ने सिर्फ केंद्र से अनऑफिशियल कम्युनिकेशन के आधार पर चुनाव टाल दिए. 

AAP की तरफ से CJI की बेंच से कहा गया था कि अब MCD चुनाव की तारीखों की घोषणा हो चुकी है, इसलिए ये याचिका निष्प्रभावी हो गई है. इसके बाद CJI ने कहा कि हम याचिका को वापस लेने की अनुमति देते हैं. बता दें कि, MCD चुनाव को लेकर AAP की तरफ से मार्च 2022 में शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल की गई थी. AAP ने गुजारिश की थी कि निर्धारित समय पर ही MCD चुनाव कराए जाएं. दरअसल, चुनाव आयोग ने बीते दिनों MCD चुनाव की तारीखों का ऐलान टाल दिया था. इसके पीछे केंद्र सरकार के पत्र को कारण बताया गया था. इसमें कहा गया था कि केंद्र सरकार तीनों MCD का एकीकरण करना चाहती है. उसके बाद केंद्र ने दिल्ली के तीनों निगमों का विलय कर इन्हे एक कर दिया था. 

सर्वोच्च न्यायालय में AAP ने कहा है कि चुनावों को तय समय पर कराया जाना चाहिए और चुनाव का शेड्यूल केंद्र से हुई बातचीत के कारण टाला नहीं जाना चाहिए. AAP ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो तीनों MCD को एक करने की संभावना पर अनौपचारिक बातचीत की है, उसका प्रभाव चुनावी शेड्यूल पर नहीं पड़ना चाहिए. 

JNU के दो छात्र गुटों में संघर्ष, बाहर से भी लोग आ पहुंचे लड़ने, पुलिस ने संभाला मोर्चा

'AAP देश की सबसे भ्रष्ट पार्टी..', शराब घोटाले और सबूत मिटाने के ED के दावों पर बोले पात्रा

बंगाल: शुभेंदु अधिकारी के काफिले की जासूसी करने के आरोप में 2 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -