अब पाकिस्तान के इस क्रिकेटर पर लगा स्‍पॉट फिक्सिंग का आरोप
अब पाकिस्तान के इस क्रिकेटर पर लगा स्‍पॉट फिक्सिंग का आरोप
Share:

कराचीः पाकिस्तान क्रिकेट स्‍पॉट फिक्सिंग को लेकर बदनाम रही है। देश के कई खिलाड़ी स्‍पॉट फिक्सिंग के घेरे में आ चुके हैं। इस कड़ी में एक और क्रिकेटर का नाम जुड़ गया है। इस खिलाड़ी का नाम मंसूर अख्तर है। अख्तर पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज रह चुके हैं। इनके बारे में शिकायत पाक टीम के ही खिलाड़ी उमर अकमल ने की है। उमर अकमल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई से इसकी शिकायत की है। अकमल ने कहा कि मंसूर अख्तर ने कनाडा ग्लोबल लीग के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के लिए संपर्क किय था।

अकमल ने आईसीसी और ग्‍लोबल लीग के आयोजकों को इस बारे में जानकारी दी थी. आईसीसी एसीयू के अधिकारी स्टीव रिचर्डसन (कराची के नेशनल स्टेडियम पहुंचे जहां मंसूर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पाकिस्तान के लिए 19 टेस्ट और 41 वनडे खेल चुके मंसूर पर उमर अकमल ने सीजीएल के दौरान उनसे स्पॉट फिक्सिंग के लिए संपर्क करने का आरोप लगाया है. एक फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे मंसूर ने इन आरोपों का खंडन किया है. लेकिन उमर के आरोप मीडिया में आने के बाद मंसूर अंडरग्राउंड हो गए थे।

अब वह अमेरिका में रहते हैं लेकिन ऐसी अटकलें थी कि वह कराची लौट गए हैं. वहीं रिचर्डसन लाहौर में उमर से मुलाकात करेंगे. पीसीबी के एक सूत्र ने बताया, 'हमें नहीं पता कि मीटिंग में क्‍या हुआ लेकिन आईसीसी के अधिकारी ने मंसूर को स्‍टेडियम बुलाया था और दोनों घंटे भर तक साथ रहे। 2010 में इंग्‍लैंड दौरे पर टेस्‍ट सीरीज के दौरान सलमान बट, मोहम्‍मद आमिर और मोहम्‍मद आसिफ ने मिलकर स्‍पॉट फिक्सिंग की थी। इससे पहले भी कई ऐसे आरोप लग चुके हैं। 

इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया हरियाणा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का पहला चांसलर

इस बार दीवाली के वक्त भारतीय टीम नहीं खेलेगी कोई मैच, बोर्ड ने उठाया कदम

Ashes Series 2019 : इंग्लैंड ने जीता आखिरी टास्ट, सीरीज हुई 2 - 2 से बराबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -