जम्मू कश्मीर के नए उपराज्यपाल के लिए मनोज सिन्हा को किया नियुक्त
जम्मू कश्मीर के नए उपराज्यपाल के लिए मनोज सिन्हा को किया नियुक्त
Share:

जम्मू: पूर्व सेंट्रल मिनिस्टर एवं बीजेपी के वरिष्ठ नेता मनोज सिन्हा को राज्य का नया उपराज्यपाल नियुक्त किया गया. प्रेसिडेंटस सेक्रेटेरिएट ने जारी एक विज्ञप्ति में कहा है कि राज्य के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू का इस्तीफा स्वीकृत कर लिया गया है. करीब नौ माह तक राज्य की कमान संभालने वाले मुर्मू देश के नियंत्रक व महालेखा परीक्षक होंगे. मुर्मू ने अनुच्छेद 370 हटने की प्रथम वर्षगांठ पर त्यागपत्र दिया है.

देर शाम बुधवार को अचानक उपराज्यपाल के इस्तीफे की चर्चा आरम्भ हुई. पूरे दिन उन्होंने सरकारी कार्य किया. प्रशासनिक परिषद की बैठक की अध्यक्षता की एवं शाम को उनके इस्तीफे की बात सबके सामने आई. प्राप्त सूत्रों का कहना है कि मुर्मू को सेंटर में भेजे जाने की कवायद बीते कई माहो से चल रही थी. सोशल मीडिया पर भी उन्हें हटाए जाने की बात सुर्खियों में थी, किन्तु तब सेंटर ने उनका बचाव किया था. 1985 बैच के आईएएस अधिकारी रहे मुर्मू गुजरात के वर्तमान सीएम रहे नरेंद्र मोदी के मुख्य सेक्रेटरी रहे थे. मुर्मू वीरवार प्रातः नई दिल्ली जाएंगे.

साथ ही हाल ही में मुर्मू ने एक अखबार को इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने 4जी सेवाएं बहाल करने में किसी भी तरह की परेशानी न होने एवं जल्द विधानसभा चुनाव कराने की भी बात कही थी. इसे लेकर चुनाव आयोग ने परेशानी व्यक्त की थी, जिसमे कहा गया था की चुनाव कराने का कार्य आयोग का है न कि उप राज्यपाल का. केंद्र सरकार ने भी सर्वोच्च न्यायालय में कहा था कि 4जी संबंधी मुर्मू के बयानों का वह जांच करेगी. इसी के साथ अब उपराज्यपाल की कमान मनोज सिन्हा के हाथो में है.

गिरे पेट्रोल के दाम, जाने क्या आज का प्राइस

मध्यप्रदेश  समेत इन शहरों में बढ़ रहा कोरोना का कहर, जा रही मासूमों की जानें 

गोवा में कोरोना की गिरी बाज, बढ़ गई संक्रमितों की तादाद 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -