मात्र 300 रुपए महीने के खर्च में गुजारा किया था मैंने.....
मात्र 300 रुपए महीने के खर्च में गुजारा किया था मैंने.....
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेताओं में शुमार अभिनेता मनोज बाजपई जिनका की 23 अप्रैल को जन्मदिन मनाया गया. बता दे कि अभिनेता मनोज बाजपई जो कि अपनी फिल्म 'अलीगढ़' जो कि अभी हाल ही में प्रदर्शित हुई है जिसमे उन्होंने एक प्रोफेसर का किरदार निभाया था. फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहा गया था. गौरतलब है कि फिल्मों में विवादित रोल प्ले करने वाले मनोज वाजपेयी ने एक मामूली किसान के बेटे से बॉलीवुड में सफल एक्टर तक का सफर तय किया है।

एक वक्त ऐसा था जब उन्होंने मात्र 300 रुपए महीना के खर्च में गुजारा किया था। मनोज एक खेती करने वाले किसान के परिवार से आते हैं। अभिनेता मनोज बाजपई जो कि बिहार के पश्चिमी चंपारण के नरकटियागंज से आते हैं. आपको बता दे कि अभिनेता मनोज बाजपई का घर पश्चिमी चंपारण के बेलवा गांव में है। यहां एक्टर बनना अच्छी बात नहीं मानी जाती थी।

जब मनोज ने अपने घर में एक्टर बनने की बात कही थी तब पड़ोसियों और उनके रिश्तेदारों ने भी उनका मजाक बनाया था। उन्होंने बेतिया के हाईस्कूल से 17 साल की उम्र में मैट्रिक पास किया था। इसके कुछ दिनों बाद वे एनएसडी में एडमिशन लेने के लिए दिल्ली पहुंचे। अभिनेता मनोज बाजपई को फिल्म 'सत्या' और 'पिंजर' के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -