ट्रंप के बयान पर पर्रिकर ने मुस्कुराते हुए कहा 'सवाल ही परमाणु बम की तरह है'
ट्रंप के बयान पर पर्रिकर ने मुस्कुराते हुए कहा 'सवाल ही परमाणु बम की तरह है'
Share:

वॉशिंगटना : अमेरिका में राष्ट्रपति पद के प्रबल दावेदार डोनाल्ड ट्रंप के मुस्लिम विरोधी बयान पर भारत के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का कहना है कि भारत के मुसलमान ठीक से रह रहे है। पर्रिकर इस विषय पर सीधे टिप्पणी करने से बचते दिखे। इस संबंध में पत्रकारों द्वारा सवाल पूछने पर पर्रिकर ने हंसते हुए कहा कि या प्रश्न परमाणु बम की तरह है। बता दें कि डोनाल्ड ने मुसलमानों के अमेरिका में प्रवेश करने पर पूरी तरह रोक लगाने को कहा था। ट्रंप ने यह बात आतंकी घटनाओं के परिप्रेक्ष्य में कही थी। कैलिफोर्निया में हुए आतंकी हमले में 14 लोगो की मौत व 21 अन्य घायल हुए थे।

उनका कहना है कि जब तक देश के प्रतिनिधि यह पता नहीं लगा लेते कि आखि‍र चल क्या रहा है, तब तक देश में मुसमानों के प्रवेश पर रोक लगनी चाहिए। पर्रिकर से पत्रकारों द्वारा यह प्रश्न उस समय पूछा गया जब वो अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता एश्यन कार्यर के साथ एस संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। ट्रंप के बयान पर पूछे सवाल पर पर्रिकर ने टालते हुए कहा कि जहां तक भारत का सवाल है, हमारा देश दुनिया का सबसे बड़ा मुस्लिम आबादी वाला देश है। जहां सभी के पास समान अवसर, समान अधिकार हैं। उन्होंने कहा कि संभव है कि छिटपुट चरमपंथ और कट्टरता भी हो, लेकिन समाज के विभिन्न वर्गों के लिए अलग-अलग नजरिया बहुत कम है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि हम सभी को बराबर नजर से देखते है, किसी पर भी संदेह नही करते। इस मसले पर कार्टर ने कहा कि रक्षा मंत्रालय एक ऐसा विभाग है, जो राजनीति से बिल्कुल अलग है। ओबामा के बयान का हवाला देते हुए कार्टर ने कहा कि राष्ट्रपति ने कहा है कि आईएस के खिलाफ लड़ाई को इस्लाम के खिलाफ जंग मानकर नही लड़ा जाना चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -