Mann Ki Baat:  आज सुबह 11 बजे 'मन की बात' के जरिए देश को सम्बोधित करेंगे PM मोदी
Mann Ki Baat: आज सुबह 11 बजे 'मन की बात' के जरिए देश को सम्बोधित करेंगे PM मोदी
Share:

नई दिल्ली: भारत के पीएम नरेंद्र मोदी रविवार यानी आज 23 फरवरी 2020 को सुबह 11 बजे अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 62वें संस्करण को संबोधित करने वाले है. वहीं वह 26 जनवरी 2020 को अपने पिछले संबोधन में पीएम ने लोगों से नए दशक में नए संकल्प के साथ भारत माता की सेवा करने का आग्रह किया था. उन्होंने कहा था कि दुनिया को भारत से जो उम्मीदें हैं, उसे वह पूरी करेगा.

किसी विवाद को सुलझाने के लिए बातचीत एकमात्र रास्ता:  मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने लोगों से जल संरक्षण के लिए प्रयास करने को भी कहा था. वहीं उन्होंने दूसरों को प्रेरित करने के लिए हैशटैग जलशक्ति इंडिया के साथ चित्रों और वीडियो के माध्यम से अपने प्रयासों की कहानियों को शेयर करने का भी अनुरोध किया था. मोदी ने हिंसा के जरिये समस्या का समाधान खोजने वाले लोगों से मुख्यधारा में आने का भी आग्रह किया था और कहा था कि किसी विवाद को सुलझाने के लिए बातचीत एकमात्र रास्ता है.

जंहा 61वें 'मन की बात' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि असम की सरकार और लोगों ने इस बार खेलो इंडिया का सफल आयोजन किया जिसके लिए मैं उन्‍हें बधाई देता हूं. इस बार खेलो इंडिया में छह हजार खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया और इसमें 80 रेकॉर्ड टूटे. जंहा इस बार अधिकतर रेकॉर्ड बेटियों के नाम रहे. बीते 3 वर्षों में इस कार्यक्रम में खिलाड़ियों की संख्या दोगुनी हो चुकी है और इसके जरिए 32 सौ बच्चे आगे बढ़े हैं. इन खिलाड़ियों की कहानियां प्रेरणादायी हैं. तमिलनाडु के योगानाथन बीड़ी बनाते हैं लेकिन उनकी बेटी ने इसमें गोल्ड जीतकर परिवार और राज्‍य का नाम रोशन किया है.

इस दिन राम रामलला की जन्मभूमि का दौरा करेंगे महाराष्ट्र के CM

ट्रंप का भारत दौरा होगा खास, पीएम मोदी से इस धार्मिक मुद्दे पर करेंगे चर्चा

बेल्जियम में छलका पीएम इमरान खान का दर्द, कश्मीर मुद्दे पर बोली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -