ट्रंप का भारत दौरा होगा खास, पीएम मोदी से इस धार्मिक मुद्दे पर करेंगे चर्चा
ट्रंप का भारत दौरा होगा खास, पीएम मोदी से इस धार्मिक मुद्दे पर करेंगे चर्चा
Share:

अगले हफ्ते भारत यात्रा पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आने वाले है. अपनी यात्रा के दौरान ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने भारत में धार्मिक स्वतंत्रता के मुद्दे को उठाएंगे. भारत सरकार के लिए एक संवेदनशील विषय बताते हुए एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही बता दें कि भारत में नागरिकता संशोधित कानून को लेकर काफी समय से विरोध प्रदर्शन का माहौल है. देश में मुस्लिम पक्ष इस कानून को अपने खिलाफ मान रहा है. खबर के मुताबिक, भारत की धर्मनिरपेक्ष परंपराओं को कमजोर होता देख अमेरिकी प्रशासन की चिंताए गहरी हो रही है.

पांच करोड़ 50 लाख साल पुराना है यह रेगिस्तान, भरे है बड़े रहस्य

इस मामले को लेकर प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को ट्रंप की दो दिन की भारत यात्रा से पहले एक सम्मेलन में कहा, 'ट्रंप, जो सोमवार को भारत जाएंगे, वे दोनों देशों के लोकतंत्र और धार्मिक स्वतंत्रता के बारे में बात करेंगे.' अधिकारी ने कहा, 'वह(ट्रंप) विशेष रूप से धार्मिक स्वतंत्रता का मुद्दा उठाएंगे, जो इस प्रशासन(मोदी सरकार) के लिए बेहद महत्वपूर्ण है.

क्या भारत और पाकिस्तान के बीच सुलह का रास्ता खोल पाएंगे ट्रंप ?

इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि राष्ट्रपति, प्रधान मंत्री मोदी के साथ अपनी बैठकों के दौरान इन मुद्दों पर बात करेंगे और ध्यान देंगे कि दुनिया भारत को अपनी लोकतांत्रिक परंपराओं (धार्मिक अल्पसंख्यकों के लिए सम्मान) को जारी रखने के लिए देख रही है. बता दें कि खबर में अनच्छेद 370 के हटने का भी जिक्र किया गया और कहा गया कि कश्मीर से इसे हटाए जाने के बाद संचार पर रोक लगा दी गई.

अस्‍पताल से छुट्टी मिलने के बाद इस शख्स को दोबारा से कोरोनावायरस ने बनाया शिकार

सात दिन के लिए अफगानिस्तान में शांति, ड्राइवर ने कहा- 'यह पहली सुबह है, जब मैं बम...

कोरोना वायरस : संक्रमण के 100 मरीज आए सामने, इटली के स्वास्थ्य मंत्री ने बोली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -