नर्सरी एडमिशन में हो रही मनमानी को देखते हुए स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश जारी

नर्सरी एडमिशन में हो रही मनमानी को देखते हुए स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश जारी
Share:

हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है की नसर्री एडमिशन के लिए दिल्ली सरकार द्वारा नियम तय करने के बाद भी राजधानी में बहुत से निजी स्कूलों द्वारा मनमानी की शिका़यतों से नाराज दिल्ली सरकार अब 50 से ज्यादा निजी स्कूलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी.

बताया गया कि इन निजी स्कूलों द्वारा अपने अनुसार नियम लागू करने से परेशान  होकर अभिभावकों ने दिल्ली सरकार से शिकायत की है, जिससे बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शिक्षा विभाग को 50 से ज्यादा निजी स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.अभिवावकों का कहना है कि ये स्कूल नर्सरी एडमिशन को लेकर आए दिन नए- नए नियम चलाते है जिनकी वजह से अभिभावकों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

इन स्कूलों के खिलाफ शिकायत है कि इन्होनें दिल्ली सरकार द्वारा नर्सरी एडमिशन के लिए तय किए गए नियमों से अलग नियम बनाए, जिससे अभिभावकों को परेशानी हो रही है. कई स्कूलों ने 2 बच्चों से ज्यादा होने की स्थिति में एडमिशन देने से मना कर दिया. कई स्कूलों ने माता-पिता के शिक्षा के बारे में पूछा. इस तरह के मनमाने नियमों के बाद नाराज अभिभावकों ने सरकार के शिकायत की, जिसके बाद शिक्षा मंत्री ने शिक्षा विभाग को 50 से ज्यादा निजी स्कूलों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई के निर्देश दिए हैं. 

12वीं के बाद बेहतर करियर के कुछ बेहतर ऑप्शन

एमएससी कोर्स के लिए IIT JAM 2017 के एडमिट कार्ड हुए जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -