8 घंटे का सफर तय कर महिला ऑटो ड्राइवर ने कोरोना से ठीक हुए मरीज को घर पहुंचाया
8 घंटे का सफर तय कर महिला ऑटो ड्राइवर ने कोरोना से ठीक हुए मरीज को घर पहुंचाया
Share:

कोरोना के इस संकट काल में कोई किसी की मदद कर दे वो ही बड़ी बात है. ऐसे में मणिपुर की एक महिला ऑटो ड्राइवर की सोशल मीडिया पर काफी सराहना हो रही है. ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि उन्होंने एक नेककाम किया जिससे राज्य के मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह भी बेहद खुश हुए. इसको लेकर उन्हें 1,10,000 रुपये का इनाम भी दिया गया. दरअसल, इस महिला ऑटो ड्राइवर ने रात में 140 किलोमीटर का सफर तय करके एक कोरोना से रिकवर हुई महिला मरीज को उसके घर तक पहुंचाया है.

मिली जानकारी के मुताबिक इंफाल में राजकीय जवाहरलाल नेहरू आयुर्विज्ञान संस्थान में इस महिला का इलाज चल रहा था. वो कोरोना से रिकवर हुईं. घर जाने के लिए महिला ने एंबुलेंस सेवा लेने से मना कर दिया था. किसी तरह से इसका पता जब लाइबी ओइनम को चला. तो उन्होंने महिला को घर छोड़ने की ठानी. उन्होंने बतौर वॉलंटियर काम किया. बता दें की इस खबर के पता लगते है मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह ने ट्वीट भी किया. वो लिखते हैं, ‘मुझे पेंगई की ऑटो ड्राइवर लाइबी ओइनम को इनाम के तौर पर 1,10,000 रुपए देते हुए बेहद गर्व महसूस हो रहा है. उन्होंने परेशानी उठाते हुए 8 घंटे का सफर तय करके जेएनआईएमएस से डिस्चार्ज लड़की को आधीरात में कमजोंग पहुंचाया उनके घर पहुंचाया. उन्होंने सही मायने में कड़ी मेहनत और खुद से ऊपर सेवा करने की मिसाल पेश करती है. ’

जानकारी के लिए बता दें की इंफाल से कमजोंग जिले ले जाने के लिए लाइबी रात में ही 8 घंटे का लंबा सफर तय किया. एक ऑटो ड्राइवर होने के साथ-साथ लाइबी एक स्ट्रीट वेंडर भी हैं. यहां तक कि वो इंफाल के पेंगई बाजार में अपनी मां और दो बेटों के साथ रहती हैं. अपने परिवार में वो अकेली कमाने वाली हैं. लोगों ने लाइबी के इस नेक काम की ट्विटर पर सराहना भी की. यहां तक कि लोगों ने उन्हें असली हीरो कहा.

गुजरात को पिछड़ा राज्य बताने पर भड़के परेश रावल, कहा- 'पूंछ पर मुफ्त सवारी मिल रही है'

जब चिंपैंजी ने मछलियों को इस तरह खिलाया खाना, फैन हुए लोग

बेटी को जब मिली स्कॉलरशिप तो, लैटर देखते ही मां ने दिया ऐसा रिएक्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -