मणिपुर में आज हो रहा पहले चरण का मतदान, CM बीरेन ने डाला वोट
मणिपुर में आज हो रहा पहले चरण का मतदान, CM बीरेन ने डाला वोट
Share:

मणिपुर के पहले चरण का मतदान आज हो रहा है। आप सभी को बता दें कि पहले चरण में कुल 38 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। ऐसे में मणिपुर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में जिन 38 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है, उनमें से 29 पर्वतीय क्षेत्र की सीटें हैं। यह 29 विधानसभा सीटें इम्फाल ईस्ट, इम्फाल वेस्ट और बिष्णुपुर जिले की है। वहीं अन्य नौ विधानसभा सीटें चूड़ाचंदपुर, कांगपोकपी और फेरजॉल जिले की हैं। इसी के साथ मणिपुर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 38 विधानसभा सीटों पर 173 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

आप सभी को बता दें कि मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने इंफाल में अपने निवास पर मतदान करने से पहले पूजा की। आप सभी को बता दें कि मणिपुर चुनाव के पहले चरण में जिन 173 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर है, उनमें 15 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के साथ ही उनके मंत्रिमंडल के साथी थोंगम बिस्वजीत सिंह, विधानसभा के स्पीकर वाई खेमचंद सिंह, डिप्टी सीएम युमनाम जोयकुमार के साथ ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एन लोकेश सिंह की किस्मत का फैसला भी इसी चरण में होना है।

वहीं दूसरी तरफ चुनाव अधिकारियों ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। आप सभी को बता दें कि मतदान केंद्रों पर स्थानीय पुलिस के साथ ही अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात किए जाएंगे। वहीं पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों पर पहुंच गई हैं और जिन जिलों में मतदान होना है, वहां की पुलिस अलर्ट पर है। इसी के साथ जिले की सीमा पर चेकिंग तेज कर दी गई है।

चुनाव के बीच सपा उम्मीदवार पर हुआ जानलेवा हमला

बस्ती में बोले PM मोदी: 'इस समय जो वैश्विक हालात हैं।।।'

योगी और मोदी अपनी कुटिया में जाएं, राजनीति से उनका क्या मतलब: जया बच्चन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -