आम की पत्तियों से करे फटी एड़ियो का इलाज
आम की पत्तियों से करे फटी एड़ियो का इलाज
Share:

लड़कियां अपने चेहरे को सुन्दर बनाते बनाते अपने पैरो को भूल ही जाती है.जिसके कारण एड़ियो की त्वचा डेड हो जाती है. तेज ठण्ड, धूल, मिटटी, खून की  कमी, शरीर में खुश्की बाद जाने तथा नंगे पैर चलने के कारण हमरे पैर की ऐड़िया फट जाती है. कभी-कभी खानपान में कमी तथा विटामिन E की कमी तथा आयरन की पर्याप्त मात्र न लेने से भी ऐड़िया फट जाती है. पर हम आपको बताने जा रहे है कुछ उपाय जिससे आपने ऐरो को सुन्दर कोमल और मुलायम बना सकती है.

आइये जानते है फ़टी एड़ियो से छुटकारा पाने के आसान तरीके-

1-फटी एड़ियो को ठीक करने के लिए गुनगुने पानी में थोड़ा शैंपू, एक चम्मच सोड़ा और कुछ बूंदें डेटॉल की डालकर मिला लें. इस पानी में पैरों को 10 मिनट तक भिगोकर रखें. त्वचा फूलने पर मैथिलेटिड स्पिरिट लगाकर एड़ियों को प्यूमिक स्टोन से रगड़कर साफ कर लें. ऐसा करने से एड़ियों की डेड स्किन निकल जाएगी. फिर साफ तौलिए से पोंछकर गुनगुने जैतून या नारियल के तेल से मालिश करें.

2-क्या आप जानती है की आम के पत्तो से भी फटी एड़िया ठीक हो सकती है. इसके लिए आम के ताजा कोमल पत्ते तोड़ ले फिर उसके रस को एड़ी के फटे हिस्से पर भर देने से तुरन्त लाभ होता है.

3-फटी एड़ियो को ठीक करने के लिए पपीते में नीबू का रस मिलाकर अपनी एड़ियों पर लगायें और 20 मिनिट बाद गर्म पानी से धो लें.

4-रात में सोते वक़्त पैरों को धोकर कच्चे घी में बोरिक पाउडर मिलाकर दरारों में लगा ले.फिर मोजे पहनकर सो जाइए. ऐसा 3-4 दिन करने पर फटी हुई एड़ियां ठीक हो जाएंगी.

संतरा दूर करेगा आपके चेहरे से खुले पोर्स की समस्या

सेंसटिव स्किन का धयान रखने के कुछ खास तरीके

कैसे करे ब्यूटी के लिए केसर का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -