15 साल से 3 प्रेमिकाओं के साथ लिव-इन में था शख्स, अब तीनों से की शादी
15 साल से 3 प्रेमिकाओं के साथ लिव-इन में था शख्स, अब तीनों से की शादी
Share:

अलीराजपुर: मध्य प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य अलीराजपुर जिले से एक चौकाने वाली खबर आई है। जी दरअसल यहाँ एक दूल्हे ने आदिवासी रीति-रिवाज से अपनी 3 प्रेमिकाओं के साथ सात फेरे लिए हैं। सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। केवल यही नहीं बल्कि उसने यह शादी उन तीनों प्रेमिकाओं से हुए 6 बच्चों की मौजूदगी रचाई। जी हाँ और ऐसा करने वाले दूल्हे का नाम समरथ मौर्या है और वह नानपुर इलाके का पूर्व सरपंच भी रह चुका है। आप सभी को बता दें कि मिली खबर के मुताबिक दूल्हे समरथ मौर्या और उनके बच्चे इस शादी से काफी खुश हैं।

जी हाँ और उन्होंने शादी समारोह में जमकर डांस भी किया। केवल यही नहीं बल्कि इस दौरान स्थानीय लोग भी शादी समारोह में शामिल हुए। वहीँ शादी के निमंत्रण कार्ड में दूल्हे के नाम के साथ उसकी तीनों प्रेमिकाओं का भी नाम लिखवाया गया था। दूल्हे का कहना है, वह 15 साल पहले गरीब थे इसलिए शादी नहीं कर पाए थे इसलिए अब कर रहे हैं। इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक, विगत 15 साल के दौरान समरथ मौर्या को तीन युवतियों से प्रेम हुआ था और वह बारी-बारी से तीनों को भगाकर घर ले आए और तीनों को पत्नी की तरह रखा। आप सभी को हम यह भी बता दें कि आदिवासी भिलाला समुदाय में लिव-इन में रहने और बच्चे करने की छूट है, हालाँकि जब तक विधि-विधान से शादी नहीं होती। तब तक ऐसे लोगों को समाज के मांगलिक कार्यों में शामिल होने की इजाजत नहीं होती।

इस वजह से 15 साल और 6 बच्चों के होने के बाद समरथ मौर्या ने अपनी तीनों प्रेमिकाओं के साथ शादी रचाई। वहीँ दूसरी तरफ इस मामले में समाज के लोग बताते हैं कि अब दूल्हे और उसकी तीनों दूल्हनों को मांगलिक कार्यों में शामिल होने की अनुमति होगी। आप सभी को पता ही होगा कि भारतीय संविधान का अनुच्छेद 342 आदिवासी रीति-रिवाज और विशिष्ट सामाजिक परंपराओं को सरंक्षण देता है, इसलिए इस अनुच्छेद के अनुसार समरथ मौर्या की एक साथ तीन दूल्हनों से शादी गैर कानूनी नहीं मानी जाएगी।

शादी के बाद अब तलाक लेंगे रणबीर-आलिया!

आखिर क्यों शगुन के लिफाफे में देते हैं 1 रुपए का सिक्का?

क्या मोबाइल के इस्तेमाल से होता है ब्रेन ट्यूमर? स्टडी में चौंकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -